Monday, September 23, 2024

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी-आज किसानों की पंचायत रोकने की कोशिश की तो…..!

भोपाल – मध्य प्रदेश में किसान सोयाबीन का समर्थन मूल्य नहीं मिलने से आक्रोशित हैं, किसान ट्रैक्टर रैली के जरिये लगातार आंदोलन कर रहे हैं, एक बार फिर सिवनी मालवा में किसानों का बड़ा प्रदर्शन होने जा रहा है, 23 सितंबर (सोमवार) को सरकार के खिलाफ किसान सड़क पर उतरेंगे। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी प्रदर्शन में शामिल होंगे, देर रात उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन ने किसानों की पंचायत रोकने की कोशिश की तो पूरे देश को इस पर नज़र रखनी चाहिए। सुने राकेश टिकैत की चेतावनी –

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि किसान सोयाबीन का समर्थन मूल्य छह हजार रुपये करने की मांग कर रहे हैं, रैली में किसानों से ट्रैक्टर के साथ आने का आह्वान किया गया है।  प्रदर्शन से पहले राकेश टिकैत ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया।  उन्होंने बताया कि प्रशासन मंडी के बजाय दूसरी जगह आवंटित कर रहा है। मंडी किसानों का उपयुक्त स्थान है।  किसान मंडी में इकट्ठा होंगे, राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि सोयाबीन का समर्थन मूल्य पुराना हो चुका है।

उन्होंने कहा कि नये समर्थन मूल्य पर सोयाबीन की खरीदारी की जानी चाहिए, किसानों की छह हजार रुपये की मांग जायज है. उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ी है. किसानों की क्रय शक्ति में कमी आयी है।  किसान नेता ने बताया कि आंदोलन से सभी विचारधारा के लोग जुड़े हुए हैं।  उन्होंने मांग की कि मंडी परिसर की प्रशासन साफ सफाई और सुरक्षा मुहैया कराये।  राकेश टिकैत ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों को इंसाफ मिलना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय