Saturday, May 11, 2024

Ram Mandir: 22 जनवरी को केंद्रीय कर्मचारियों की आधे दिन की छुट्टी, यूपी समेत इन राज्यों में भी रहेगा अवकाश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

भारत सरकार के कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, “22 जनवरी 2024 को केंद्र सरकार के कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान आधे दिन (दोपहर 2.30 बजे तक) बंद रहेंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। अधिकारी ने कहा, “कर्मचारियों को उत्सव में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि देश भर में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को दोपहर बाद 2.30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।”

सरकारी अधिकारी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े समारोहों में भाग लेने के लिए कर्मचारियों की भारी भावना और मांगों को देखते हुए केंद्र ने आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर भारत और विदेशों में संगठनों और लोगों के समूहों ने विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई है।

राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने पूरे कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए व्यापक व्यवस्था की है, जिसे कई निजी टीवी चैनलों पर भी लाइव दिखाया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि भारत और विदेशों में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय