Saturday, April 27, 2024

शिव की नगरी में जुटेंगे दुनिया के 20 ताकतवर देशों के प्रतिनिधि, भव्य स्वागत की तैयारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी । काशीपुराधिपति की नगरी जी-20 सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार है। यहां होने वाले जी-20 समिट के लिए शहर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दुनिया के 20 ताकतवर देशों के प्रतिनिधियों को काशी में अनूठे आतिथ्य का अवसर मिलेगा। इसके लिए वाराणसी प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम तेज गति से चल रह है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में जी -20 की 06 बैठकें प्रस्तवित हैं। जी -20 शिखर सम्मेलन की सभी बैठक अप्रैल, जून और अगस्त में होने वाली हैं। पहला मौका होगा जब दुनिया के 20 ताकतवर देशों के समूह जी-20 के प्रतिनिधि काशी में जुटेंगे। प्रतिनिधि दुनिया की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ अन्य विषयों पर बाबा की नगरी में मंथन करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

काशी में इसकी बैठक अप्रैल से शुरू होगीं। इसके लिए शहर के विभिन्न मार्गों का सौन्दर्यीकरण कर जी-20 के लोगो से सजाया जा रहा है। साथ ही जी-20 देशों के फ्लैग और उनकी संस्कृतियों से जुड़े विभिन्न पहलुओं की तस्वीरें भी सड़क के किनारे दीवारों पर उकेरी जा रही हैं।

वाराणसी में जी -20 बैठकों की तिथि

एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की मीटिंग 17-19 अप्रैल, यूथ 20 समिट इंगेजमेंट ग्रुप लेवल मीटिंग 13 -15 जून, डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप मीटिंग 16 -17 -अगस्त, डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप मीटिंग मिनिस्टीरियल लेवल 18 अगस्त, ज्वाइंट लेवल एंड फॉरेन, मिनिस्टीरियल लेवल 19 अगस्त, सस्टनेबल फाइनेंस वर्किंग ग्रुप मीटिंग 28 -29 अगस्त के बीच होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय