Friday, September 20, 2024

कौशांबी में कुएं में समा गया रिहायशी मकान, परिवार सुरक्षित

कौशांबी। जनपद के मंझनपुर तहसील के एक गांव में रिहायशी मकान अचानक पास बने कुएं में समा गया। इस हादसे में घर में रहने वाला किसान परिवार पूरी तरह से सुरक्षित है। किसान का घर गिरने का मोबाइल से वीडियो किसी ने बना लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों के बना हुआ है। आशियाना गिरने की घटना का संज्ञान लेकर एसडीएम ने पीड़ित परिवार को आवास की सुविधा दिये जाने का भरोसा दिया है।

मंझनपुर के चकगुरैनी गांव में हीरालाल मौर्य अपने परिवार के साथ रहता है। घर में पत्नी व बच्चे हैं। गृहस्थी छोटी होने के चलते परिवार खेती किसानी एवं स्थानीय स्तर पर मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर बसर करता है। बड़ी मुश्किल से हीरालाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन पर पक्का मकान बनाया था। जिसमें वह परिवार सहित रहता है। बुधवार की शाम हुई तेज बरसात के बाद अचानक मकान में दरार आने लगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हीरालाल मौर्य ने बताया कि मकान के पास बगल में एक पुराना कुआं बना हुआ था। जिसमें पिछले कुछ दिनों से सहत की जमीन धस रही थी। वह इस बात को लेकर काफी सतर्क थे। तेज बरसात के बाद अचानक उसके मकान का एक हिस्सा कुएं की तरफ झुकने लगा। इसे देख वह परिवार सहित पड़ोसी के घर में शरण ली। घर का जरूरी सामान हटवाने की कोशिश में परिवार लगा था, तभी अचानक पूरा घर लोगों की आंखों के सामने कुएं के अंदर गिर कर समा गया।

स्थानीय लोगों इस घटना को देख, खासे हैरान दिखाई पड़े। किसी व्यक्ति के द्वारा मकान गिरने और उसके कुएं में समा जाने का वीडियो मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। मकान गिरने का वीडियो अब सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और सुर्खियां बटोर रहा है। पीड़ित परिवार ने घर जमीदोज़ होने की घटना की जानकारी देकर तहसील प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

एसडीएम आकाश सिंह ने बताया कि तहसील के चक गुरैनी गांव में एक मकान गिरने की घटना प्रकाश में आई है। राजस्व टीम को गांव के पीड़ित परिवार से मिलकर आर्थिक सहायता की रिपोर्ट तलब की गई है। जल्द जांच पूरी कर पीड़ित परिवार को आवास की सुविधा दिलाई लाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय