Sunday, April 28, 2024

आरआईएल ने मुकेश अंबानी को सीएमडी बनाने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मांगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) मुकेश अंबानी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) का कार्यकाल पांच साल के लिए आगे बढ़ाना चाहती है।अभी मुकेश अंबानी 66 वर्ष के हैं और नए कार्यकाल में वे 70 साल की उम्र पार कर जाएंगे। ऐसे में आगे नियुक्ति के लिए उन्हें शेयरधारकों के विशेष प्रस्ताव की जरूरत है।

कंपनी ने रविवार को जारी बयान में बताया कि विशेष प्रस्ताव में रिलायंस ने मुकेश अंबानी को अप्रैल, 2029 तक कंपनी का चेयरमैन नियुक्त करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है। मुकेश अंबानी रिलायंस के निदेशक मंडल में वर्ष 1977 से हैं। वे जुलाई, 2002 में अपने पिता और समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद कंपनी के चेयरमैन बन गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शेयरधारकों को भेजे प्रस्ताव के मुताबिक रिलायंस के निदेशक मंडल ने 21 जुलाई, 2023 को मुकेश अंबानी को प्रबंध निदेशक के तौर पर आगे पांच साल के लिए नियुक्ति करने को मंजूरी दे दी है। प्रस्ताव में कहा गया है कि अंबानी के अनुरोध पर बोर्ड ने सिफारिश की है कि 19 अप्रैल, 2024 से लेकर 18 अप्रैल, 2029 तक प्रस्तावित अवधि के लिए उन्हें कोई वेतन या लाभ-आधारित कमीशन का भुगतान नहीं किया जाएगा। मुकेश अंबानी को वित्त वर्ष 2020-21 से लगातार तीन वर्षों तक कोई वेतन और लाभ-आधारित कमीशन का भुगतान नहीं किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय