Saturday, May 18, 2024

सांसद खेल महाकुम्भ पांच मार्च को, रोहित शर्मा व राहुल द्रविड़ करेंगे शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ऊना। सांसद खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण का शुभारंभ बिलासपुर के लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में पांच मार्च को होने जा रहा है। इसके तहत लड़कों व लड़कियों के वर्ग में वाॅलीबाॅल, कबड्डी, क्रिकेट, बास्केटबाॅल व एथलेटिक्स स्पर्धाएं होंगी। अहम बात यह है कि खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण का शुभारंभ करने के लिए ‘हिटमैन’ के नाम से प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ‘द वाॅल’ के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व कप्तान एवं मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बिलासपुर आ रहे हैं।

भाजपा प्रदेश सचिव सुमीत शर्मा ने बताया कि खेल महाकुंभ के शुरुआती दो संस्करणों में गांव व पंचायत स्तर पर हजारों युवा अपनी भागीदारी जता चुके हैं। इस आयोजन के तीसरे संस्करण की शुरुआत 5 मार्च को बिलासपुर से होने जा रही है। इन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दोनों दिग्गजों की प्रेरणा युवाओं को खेलों से जोड़ने में अहम भूमिका निभाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुमीत ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं। ऐसे में युवाओं का नशे की गिरफ्त में फंसना बेहद चिंताजनक है। इसी को ध्यान में रखकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दूरगामी सोच का परिचय देते हुए युवाओं को ‘नशा मुक्त-खेल युक्त’ बनाने के लिए सांसद खेल महाकुंभ की शुरुआत की थी। इसके प्रथम संस्करण का शुभारंभ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने धर्मशाला स्टेडियम में अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में किया था। इस आयोजन के दो संस्करणों में पंचायत व गांव स्तर की 3700 से अधिक टीमों के माध्यम से 87,400 से ज्यादा खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर चुके हैं।

पहले दो संस्करणों में प्रतिभागियों को लगभग 70 लाख रुपये की ईनामी राशि दी गई है। इस आयोजन से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को एक मजबूत प्लेटफाॅर्म भी मिला है, जो खेलों में आगे बढ़ने की दृष्टि से उनके लिए मददगार साबित हुआ है।

सुमीत ने युवाओं का आह्वान किया कि वे खेल महाकुंभ के तहत आयोजित की जाने वाली इन स्पर्धाओं में बढ़चढ़ कर भाग लें। अपनी प्रतिभा के दम पर वे इस आयोजन के माध्यम से खेलों के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय