Sunday, May 5, 2024

भाजपा नेता किरीट सौमैया से जुड़े अश्‍लील वीडियो पर महाराष्ट्र विधानमंडल में हंगामा, सरकार ने दिए जांच के आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल में मंगलवार को एक कथित अश्‍लील वीडियो ने हंगामा मचा दिया, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद को कुछ अज्ञात महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है।

वीडियो कथित तौर पर कई घंटों की अलग-अलग क्लिप में चल रहा है। इस वीडियो को एक नए मराठी चैनल ने प्रसारित किया, जिसमें भाजपा नेता किरीट सोमैया देखे जा रहे हैं। चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे सोमैया मुंबई के पूर्व सांसद हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, 69 वर्षीय सोमैया ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को पत्र लिखकर ‘डैमेज कंट्रोल’ का प्रयास किया, जिसमें उनकी विशेषता वाली कथित सामग्री का खंडन किया  और वीडियो की जांच की मांग की गई।

सोमैया ने कहा, “एक समाचार चैनल पर मेरा एक वीडियो क्लिप दिखाया गया था। इसमें दावा किया गया है कि मैंने कई महिलाओं को परेशान किया है और ऐसे कई वीडियो क्लिप उपलब्ध हैं और मेरे खिलाफ शिकायतें मिली हैं, लेकिन मैंने कभी किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया है।”

उन्होंने फणसलकरऔर फड़णवीस, दोनों से आरोपों की जांच का आदेश देने और वीडियो क्लिप की प्रामाणिकता को सत्यापित करने का आग्रह किया।

फड़नवीस ने संज्ञान लेते हुए उस वीडियो की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया, जिसने भाजपा हलकों को चौंका दिया है। सोमैया विपक्षी दलों और उनके नेताओं के खिलाफ ‘खुलासे’ करने के लिए प्रसिद्ध हैं।

विपक्षी महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दलों शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा-एनसीपी (अजित पवार गुट) को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश के साथ यह मुद्दा विधानमंडल में गरमा गया।

विधान परिषद में विपक्ष के नेता (यूबीटी) अंबादास दानवे ने कहा कि यह और भी बहुत कुछ है और उन्होंने कुछ महिलाओं के साथ सोमैया के कथित कारनामों की एक पेन-ड्राइव तैयार करने की कसम खाई है।

उनकी पार्टी के सहयोगी अनिल परब,  अनिल देशमुख – दोनों, जो सोमैया के निशाने पर थे – ने भी वीडियो क्लिप की गहन जांच की मांग की।

बाहर, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि “जो आदमी लोगों को निर्वस्त्र कर रहा था, वह अब खुद ही लोगों के सामने निर्वस्त्र हो गया है”, और याद दिलाया कि कैसे 2014 से सोमैया लोगों को ईडी, सीबीआई, आईटी से धमकाते थे और ब्लैकमेल करते थे।

कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने कहा कि ”कई नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाकर सनसनी फैलाने की कोशिश करने वाले सोमैया का असली चेहरा सबके सामने आ गया है।” उन्होंने आशंका जताई कि टीवी चैनल को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पूर्व मंत्री ठाकुर ने कहा, “अब इस (टीवी) चैनल का समर्थन करना लोकतंत्र में विश्‍वास रखने वाले सभी लोगों की जिम्मेदारी है। अन्यथा, ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं द्वारा छापे मारे जाएंगे और साथ ही इस समाचार चैनल के पत्रकारों के उत्पीड़न की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।”

सोमैया की आलोचना करते हुए उन्होंने राज्य सरकार से चैनल और उसकी पत्रिकाओं को सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया।

आम आदमी पार्टी (आप) मुंबई अध्यक्ष प्रीति शर्मा-मेनन ने कहा कि सोमैया वीडियो प्रकरण से पता चलता है कि महाराष्ट्र भाजपा “वास्तव में सबसे भ्रष्ट पार्टी” है और राज्य में ऐसे घृणित अनैतिक लोग “जनप्रतिनिधि” के रूप में काम करते हैं।

उन्‍होंने कहा, “सोमैया प्रकरण ने भाजपा के सच्चे और घिनौने चरित्र को उजागर कर दिया है। चाहे वह कठुआ और उन्नाव के बलात्कारी हों, या पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह (भाजपा सांसद) पर महिला ओलंपियनों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप हों, भाजपा महिला विरोधी अपराधों का स्रोत है। यह नैतिकता विहीन पार्टी है और स्वाभाविक रूप से इसके नेता रीढ़विहीन और कमजोर नैतिक तंतु वाले हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय