Thursday, June 13, 2024

राजा भईया के समर्थन से समाजवादी पार्टी को दो सीटों पर बढ़त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति में बखल रखने वाले जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया के समाजवादी पार्टी को समर्थन का पूरा असर होता दिख रहा है। राजा भईया के समर्थन से समाजवादी पार्टी को दो लोकसभा सीटों प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में जबरदस्त बढ़त मिली हुई हैं।

मतगणना के दिन अपराह्न एक बजे तक के आंकड़ों के अनुसार प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी डा.एसपी सिंह पटेल अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता से 19192 मतों के अंतर से आगे है। इस दौरान डा.एसपी सिंह पटेल को 193900 मत मिले हैं तो संगम लाल गुप्ता को 174708 मत ही प्राप्त हो सके है। अभी कई राउण्ड की गिनती होनी बाकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी तरह कौशाम्बी लोकसभा सीट पर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पुष्पेन्द्र सरोज ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रत्याशी विनोद सोनकर को 58739 मतों से पीछे कर दिया है। समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे पुष्पेन्द्र सरोज को अभी तक की गिनती में 271357 मत मिले है तो विनोद को 212618 मत प्राप्त हो सके है। यहां पर भी अभी गिनती जारी है।

राजा भईया की बात करें तो कौशाम्बी लोकसभा सीट की पांच विधानसभाओं में दो विधानसभा कुंडा और बाबागंज जो प्रतापगढ़ जनपद में आती है, दोनों पर राजा भईया का खासा असर है। कुंडा से राजा भईया स्वयं ही विधायक है। इसी तरह प्रतापगढ़ लोकसभा सीट की पांच विधानसभा सीटें प्रतापगढ, पट्टी, रानीगंज, विश्वनाथगंज, रामपुर खास में जनसत्ता दल के अध्यक्ष राजा भईया और उनके समर्थकों की पकड़ है।

राजा भईया के चुनाव माहौल में भाजपा के साथ खुल कर नहीं आने और बाद में सपा के प्रत्याशी पुष्पेन्द्र सरोज को समर्थन देने से साइकिल का माहौल बनता चला गया। राजा भईया के चुनावी माहौल में एक बयान में कहा कि मेरे समर्थक जहां जाना चाहे, वे जा सकते हैं। इसके बाद अखिलेश यादव की जनसभा में जनसत्ता दल के झंडे भी देखे गये थे। जनसभा में राजा भईया समर्थक खुल कर सामने आ गये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय