Sunday, September 8, 2024

परिवारवाद को लेकर सम्राट चौधरी ने कसा तंज, ‘राजद ‘2 जी’ और कांग्रेस ‘4 जी’ पार्टी’

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को पार्टियों में परिवारवाद को लेकर राजद और कांग्रेस पर जोरदार तंज कसा। उन्होंने कहा कि राजद में 2जी यानी 2 जेनरेशन चल रहा है, पहले मां, पिता थे, अब बेटा भी आ गया। इसी तरह तमिलनाडु में 3जी वाले भी हैं। कांग्रेस में तो 4जी हैं, मोतीलाल नेहरू, पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब राहुल गांधी आ गए।

बिहार भाजपा द्वारा पटना में आयोजित संत शिरोमणि रविदास जयंती समारोह को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि संत रविदास ने समाज की दूरियों को दूर करने का प्रयास किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सदना पीर उस दौर में संत रविदास के पास उनका धर्म परिवर्तन करने पहुंचा थे, लेकिन वह रविदास से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ही सनातन स्वीकार कर ली। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन आगे बढ़ रहा है। समाज के एक-एक वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संत रविदास जी की भव्य प्रतिमा का उद्घाटन किया है और उनके विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं।

चौधरी ने जोर देकर कहा कि जब संविधान का निर्माण हो रहा था तब श्यामा प्रसाद मुखर्जी दलित, आदिवासी के लिए आरक्षण के लिए खड़े थे और आज प्रधानमंत्री मोदी भी उनके आरक्षण को आगे बढ़ा रहे हैं। जब तक पिछड़े लोग मुख्य धारा में नहीं आ जाते हैं, तब तक आरक्षण जारी रहेगा। लालू प्रसाद पहले कहते थे कि रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा, लेकिन अब कहते हैं कि रानी के पेट से ही राजा पैदा होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय