Sunday, June 30, 2024

सनातन धर्म व भारत एक दूसरे के पूरक हैं- योगी

अलवर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संपूर्ण विश्व का मानना है कि सनातन धर्म ही भारत की आत्मा है। सनातन धर्म और भारत एक दूसरे के पूरक है।

योगी आदित्यनाथ रविवार राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले के कोटकासिम क्षेत्र के लाडपुर में आयोजित बाबा सोमनाथ मंदिर परिसर में बाबा करतारपुरी महाराज और बाबा अभयनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म अपने आप को भारत के साथ जोड़कर चलता है अगर सनातन धर्म मजबूत होगा तो भारत मजबूत होगा और इस विश्वास के साथ लगातार पूज्य संतों की साधना और उनका स्मरण उनकी पूजा इसी अभियान का हिस्सा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि खेतानाथ महाराज ने अपना पूरा जीवन लोक कल्याणकारी योजनाओं के लिए समर्पित किया था और उन्हीं के शिष्य महंत सोमनाथ महाराज का भी पूरा जीवन इसी कल्याण के लिए समर्थन था।

योगी ने कहा कि हमारा जो कुछ भी है वह हमारे देश के लिए और सनातन धर्म के लिए समर्पित होना चाहिए। हमारा व्यक्तिगत अस्तित्व कुछ भी नहीं है। हमारे देश के प्रधानमंत्री ने भी यही कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत। उन्होंने कहा कि अगर हम जातियों में बंटे तो हमारे दुश्मन उसका लाभ उठाएंगे हमें एकता का संदेश देना है।

आज की राजनीति पर कटाक्ष करते हुए आदित्यनाथ ने कहा की नेता लोग हमेशा बांटने का प्रयास करते हैं जो हमारे देश की अखंडता और एकता के लिए घातक है। बांटने वाली राजनीति को हम त्यागने का काम करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय