Thursday, September 19, 2024

मुजफ्फरनगर में एसबीआई बैंक महिलाओं को देगा रोजगार

मुजफ्फरनगर। जनपद भर में महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं को लगातार जन्म दिया जा रहा हैं, समूह के रूप में महिलाओं को मिलने वाली योजना भी महिलाओं को मिलने वाली लाभाकारी योजनाओं में से एक हैं। इस दौरान मुख्य विकास अधीकारी संदीप भागिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद भर में महिलाओं को सशक्त और आत्म निर्भर बनाने के लिहाज से एसबीआई बैंक द्वारा जनपद भर में कुल 118 समूह को चैंक देकर महिलाओं को विभिन्न रोजगार करने एवं आत्म निर्भर बनाने के लिए चैक वितरित किये गये हैं। उन्होने बताया कि महिलाओं द्वारा समूह से जुडकर विभिन्न प्रकार के रोजगार किये जा सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

भारतीय स्टेट बैंक के तृतीया महाप्रबंधक देबाशीष मित्रा नें बताया कि हमारी सरकार की यही मंशा है कि किसी तरह हम महिला को शक्ति दें और फाइनेंशियल इंडिपेंडेंस कैसे दें, उसी क्रम में 118 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लोन के चेक वितरित किए गए हैं। क्योंकि आज अगर वह कमाएगे तो उनका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा उनकी आय बढ़ेगी। और वह अपने परिवार को रिस्पांसिबिलिटी दे सकेंगे। यदि समय सहायता समूह की दे दिया अपने क्षेत्र में कुछ नया करेंगे और अच्छा करेंगे तो हमारा बैंक उन्हें वित्तीय सहायता देगा।

 

 

सीडीओ संदीप भागिया नें बताया कि महिलाएं समूह से जुडने के बाद दूध की डेयरी, सिलाई, कढाई, बुनाई के अलावा भी रोजगार कर आजीविका चलाई जा सकती हैं। उन्होने बताया कि जनपद भर के तहसील व ब्लॉक सहित जानसठ को 18, मोरना को 28, सदर को 30, बुढाना को 03, शाहपुर को 12, बघरा को 09 पुरकाजी को 07चरथावल को 08 एवं खतौली को से 03 समूह दीदीयों को क्रेडिट से लिंकिग किया गया हैं। जनपद भर में महिलाओं को सरकारी योजनाओं से लाभांवित करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने एसबीआई टीम का धन्यवाद किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय