Saturday, June 29, 2024

हरियाणा के नूंह में स्कूल खुले, एटीएम और बैंक सुविधाएं 5 घंटे तक

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद बंद हुए स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान शुक्रवार को खुल गए। साथ ही एटीएम और बैंक भी खुले हैं, लेकिन केवल पांच घंटे के लिए।

नूंह जिला प्रशासन ने कहा कि सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बस सेवाएं भी पूरी तरह से बहाल रहीं।

गुरुवार को जारी एक आदेश में, नूंह के डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खडगटा ने कहा, “क्षेत्र में सामान्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए 11 अगस्त से सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया है। इसी तरह, हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बस सेवाएं भी 11 अगस्त से पूरी तरह से बहाल की जाएंगी।”

अधिकारी ने कहा, “नूंह, टौरू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका और पिनगवा और नगीना ब्लॉक के नगर निगम क्षेत्र में एटीएम सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर्फ्यू में ढील के दौरान खुले रहेंगे।”

गुरुग्राम में, जमीयत उलेमा के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम कासमी ने लोगों से किसी भी खुले स्थान पर शुक्रवार की नमाज अदा न करने की अपील की और उनसे मस्जिदों या अपने घरों में नमाज अदा करने को कहा।

31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बृजमंडल यात्रा पर भीड़ के हमले के बाद मुस्लिम बहुल नूंह में हुई झड़पों में दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोग मारे गए थे। गुरुग्राम में भी हिंसा की कुछ घटनाएं हुई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय