Tuesday, July 2, 2024

ग्रेटर नोएडा में चार्जिंग के दौरान स्कूटी में लगी आग

ग्रेटर नोएडा । ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को एक स्कूटी में आग लग गई। आग ने स्कूटी के बगल में रखे एक फूड स्टॉल को भी अपनी चपेट में ले लिया। लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इकोविलेज-2 सोसाइटी के पास मार्केट में चार्ज हो रही इलेक्ट्रिक स्कूटी में गुरुवार दिन में अचानक आग लग गई।

गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगने के कारण स्कूटी जलकर राख हो गई। स्कूटी के अलावा पास के फूड काउंटर को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। बताया जा रहा है कि चालक ने फूड काउंटर के पास ही स्कूटी को चार्जिंग में लगाया था। इसी दौरान आग लगने की घटना हुई। शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि स्कूटी की बैटरी में लगे चार्जिंग वायर में शॉर्ट सर्किट के कारण घटना हुई है। फिलहाल, मामले की जांच करने की बात कही गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। जानकारों की माने तो सही तरीके से चार्जिंग में नहीं लगाए जाने की वजह से आग लगने की घटनाएं होती हैं। भीषण गर्मी में कई बार बैटरी ओवरहीट हो जाती है और इस कारण भी वाहन में आग लग सकती है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों को सही स्टेशन में ही चार्ज करना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय