Wednesday, July 3, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर की जेल में गर्मी से बचाव हेतू गोष्ठी का हुआ आयोजन, बंदियों को दिए टिप्स

मुज़फ़्फ़रनगर। जिला जेल के जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा बंदियों के लिए किए गए अच्छे कार्य के लिए वैसे ही चर्चित नही है,लगातार जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा के द्वारा बंदियों के जीवन में सुधार हेतु अनेक संगठनों के साथ मिलकर अनेकों कार्य किए गए है। इसी कड़ी में लगातार बढ़ रही गर्मी से किस तरह बंदियों को निजात मिल सके और इस तपतपाती गर्मी में बंदी कैसे अपनी दिनचर्या गुजारे इस मुद्दे को लेकर स्वास्थ विभाग के साथ मिलकर एक गोष्टि का आयोजन जिला जेल में किया गया,इस गोष्टि के अंतर्गत मुख्य चिकिस्ता अधिकारी के साथ साथ स्वास्थ विभाग से जुड़े एक्सपर्ट मौजूद रहे। जिन्होंने जिला जेल में बंद बंदियों को गर्मी से बचाव हेतु टिप्स दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जेल के अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि अभी गर्मी का प्रकोप ज्यादा बढ़ रहा है तापमान लगातार बढ़ रहा है ऐसी स्थिति में बंदियों को गर्मी से नकारत प्रभाव से कैसे बचाया जाए और सीमित संसाधनों में कैसे गर्मी से अपना बचाव कर सकते हैं इसके संबंध में एक्सपर्ट की राय जानने के लिए हम लोगों ने एक गोष्ठी का आयोजन किया गया था जिसमें सीएमओ एवं उनकी एक्सपर्ट टीम ने अपने विशेषज्ञों के साथ बड़ी आम भाषा में बंदियों को समझाया कि इस गर्मी से कैसे बचा जा सकता है।

 

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बंदियों को बताया कि वह अपने सिर को कपड़े से ढक कर रखें, गीला कपड़ा अपने सिरों पर रखें, खुले में घूमने के लिए ना निकले, खासकर 12:00 बजे से लेकर 4:00 के बीच में,साथ ही आम पन्ना सभी बंदियों को दिया जा रहा है क्योंकि यह शरीर को ठंडा रखने में बहुत लाभदायक है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय