Sunday, September 29, 2024

अस्पताल में दो नर्साें को सात युवकों ने घेरा, कलकत्ता कांड करने की दी धमकी

धमतरी। कांच गड़ने की बात कहकर 25 सितंबर की रात 11 बजे छह से सात युवक उपचार कराने सिविल अस्पताल नगरी पहुंचे। यहां उपचार कर रही दो नर्साें को इंजेक्शन लगाने के बाद युवकों ने घेर लिया। गंदा कमेंट व दुर्व्यवहार करने लगे। साथ ही कलकत्ता कांड की तरह घटना करने की धमकी देने से नर्स भयभीत होकर डर गई। उपस्थित अन्य महिला कर्मचारी भी भयभीत रही। नर्साें को धमकी देने के बाद असामाजिक तत्व के युवकों ने अस्पताल के इंजेक्शन, दवाईयां समेत कई सामाग्रियों को तोड़कर नुकसान पहुंचाया है।

अस्पताल स्टाफ ने यह भी बताया कि, आपातकालीन रूम से वैक्सीन व दवाइयां निकालकर बरामदे में फेक दिया। अस्पताल परिसर में लाईट को तोड़ दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद हाल से जाते समय युवकों ने कलकत्ता कांड का जिक्र भी किया। इस घटना से अस्पताल में कार्यरत महिला कर्मचारियों में दहशत है। युवकों ने सिविल अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरा को भी मोड़ दिया था। बताया गया है कि सभी युवक शराब के नशे में धुत थे। असामाजिक तत्व के युवकों के इस हरकत से अस्पताल के स्टाफ नर्स व महिला कर्मचारियों में काफी दहशत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना के दूसरे दिन सिविल अस्पताल नगरी के सभी महिला-पुरूष कर्मचारी, डाक्टर व स्टाफ नर्स नगरी थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही अस्पताल स्टाफ ने कहा कि सिविल अस्पताल नगरी में महिला डाक्टर के साथ महिला कर्मियों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में यहां ड्यूटी करने वाली महिला कर्मचारियों की सुरक्षा पर अब सवाल उठ गया है। घटना के बाद से दहशतजदा महिला कर्मचारी अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी खोलने की मांग की है, ताकि महिला कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान तत्काल सुरक्षा मिल सके।

सिविल अस्पताल नगरी के बीएमओ डा अरूण नेताम ने बताया कि, अस्पताल में 25 सितंबर की रात करीब 10 से 11 बजे छह से सात युवक अस्पताल पहुंचे और उपचार के दौरान यहां ड्यूटी पर तैनात रही दो स्टाफ नर्साें को घेरकर उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। गंदा कमेंट्स कर कलकत्ता कांड दोहराने की बात करते हुए नर्साें को डराया है। साथ ही अस्पताल के इंजेक्शन को तोड़कर दवाईयां फेंके और कई सामाग्रियों को नुकसान पहुंचाया है। नगरी थाना में घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। अस्पताल में पुलिस चौकी खोलने की मांग की गई है।

इस संबंध में सीएमएचओ धमतरी डा यूएल कौशिक ने बताया कि सिविल अस्पताल नगरी के बीएमओ से घटना की जानकारी हुई है। अज्ञात युवकों के खिलाफ नगरी थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। बताया जा रहा है कि सभी युवक शराब के नशे में धुत थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय