Wednesday, May 15, 2024

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के होंगे मैराथन दौरे, शाह और योगी की भी मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द ही पश्चिमी से लेकर पूर्वी राजस्थान में भाजपा के प्रचार अभियान में शंखनाद करने वाले हैं। जयपुर और जोधपुर में मतदान से दो दिन पहले मोदी के रोड शो भी होंगे। वोटिंग से दस दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी के राजस्थान में छह से ज्यादा दौरे होंगे। इस दौरान वो एक दिन में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 15 नवंबर को बाड़मेर के बायतु में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 18 नवंबर को भरतपुर और नागौर में जनसभा को संबोधित करेंगे। 20 नवंबर को पाली में उनकी जनसभा प्रस्तावित है। इसके अलावा जयपुर और जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो प्रस्तावित हैं। इसके तहत 22 नवंबर को जयपुर में परकोटा क्षेत्र में रोड शो हो सकता है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ओपन जीप में बैठकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। 23 नवंबर को जोधपुर में रोड शो प्रस्तावित है। जोधपुर में भी प्रधानमंत्री मोदी का पुराने शहर में रोड शो होगा। जयपुर और जोधपुर में पुराने शहर का अपना महत्व है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले 12 महीने में प्रधानमंत्री मोदी 11 बार राजस्थान आ चुके हैं। इसकी शुरुआत 30 सितंबर, 2022 को हुई थी, जब प्रधानमंत्री अंबा माता के दर्शन करने आए थे। उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे। दूसरी बार प्रधानमंत्री एक नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आए। तीसरी बार आठ जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए और गुर्जर समाज के आराध्यदेव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे। 12 फरवरी, 2023 को वो दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए थे। दस मई, 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था। 31 मई, 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने अजमेर में भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी। आठ जुलाई को बीकानेर में उन्होंने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाइवे का लोकार्पण और 24 हजार 300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई को सीकर में जनसभा को संबोधित किया था। 25 सितंबर को जयपुर में उनकी सभा हुई थी। 2 अक्टूबर को सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन के बाद वहां जनसभा को संबोधित किया था। इसी महीने 9 नवंबर को उन्होंने उदयपुर में रैली को संबोधित किया था।

चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के दौरों को लेकर मेगा प्लान तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम राष्ट्रीय नेता इस सप्ताह से राजस्थान में डेरा डालेंगे। योगी आदित्यनाथ पांच दिन राजस्थान में मोर्चा संभालेंगे। 16 नवंबर को योगी आदित्यनाथ की पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर सभा होगी। इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं।

इसी तरह से 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आ रही हैं। इसी दिन केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली, कुंभलगढ़ में सभा होगी। असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा का भी तीन दिन का राजस्थान दौरा तय हुआ है। इस दौरान बिस्वा करीब आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी दो दिन का दौरा तय हुआ है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का भी चार दिन का दौरा तय हुआ है। ज्यादातर उम्मीदवारों ने मांग की है कि उनके यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम निर्धारित किए जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय