Friday, April 12, 2024

शामली का युवक बागपत में हिरासत में,डेढ़ करोड़ की नक़दी बरामद

बागपत। लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद बागपत जिला प्रशासन को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार की देर रात चेकिंग के दौरान निवाड़ा चेक पोस्ट से एक गाड़ी से करीब डेढ़ करोड़ रुपये नकदी बरामद की है। गाड़ी में मौजूद दो लोगों को भी हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारी पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है।

बागपत पुलिस ने डेढ करोड़ रुपए कैश के साथ अनिल नाम के प्रॉपर्टी डीलर को हिरासत में लिया। हरियाणा की तरफ से कार में कैश लेकर यूपी बागपत में अनिल प्रवेश कर रहा था। यूपी हरियाणा बॉर्डर पर शामली निवासी अनिल कुमार पकड़ा गया है। चुनाव के मद्देनजर आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ,इनकम टैक्स और इलेक्शन फ्लाइंग स्क्वाड मामले की जांच में जुटी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूरे देश में 72 घण्टे पहले लोकसभा चुनावों को देखते हुए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग की नियमावली के अनुसार 50 हजार रुपये तक व्यक्ति अपने पास ले जा सकता है। लेकिन बीती देर रात जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ने वाली निवाड़ा चेक पोस्ट से चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से दो लोगों के साथ करीब डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई। पूछताछ में पकड़े गए एक व्यक्ति ने अपना नाम अनिल कुमार दिल्ली शाहदरा का रहने वाला बताया है। जबकि दूसरा व्यक्ति अनिल कुमार का ड्राइवर है। पकड़ी गई नकदी के बाद जिला प्रशासन व पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

 

जिसके बाद जिला प्रशासन ने इनकम टैक्स के अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी। पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारियों की पूछताछ में अनिल कुमार ने बताया कि उसने अपनी फैक्ट्री बेची है, बरामद नकदी उसी का भुगतान है। लेकिन अधिकारी अभी भी पूछताछ में लगे हुए है कि कहीं ये पैसा चुनाव के दौरान दुरूपयोग में आने वाला तो नहीं है। अधिकारी काफ़ी बिन्दुओं पर जाँच पड़ताल कर रहे हैं। फिलहाल पकड़ी गई डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी को सीज कर छानबीन में जुटी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय