Wednesday, April 17, 2024

मुजफ्फरनगर में शिक्षक की हत्या के विरोध में महोबा में प्रदर्शन,कार्य बहिष्कार कर किया हाईवे जाम,कहा- परिवार को एक करोड़ मुआवजा मिले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

महोबा। मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक की गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में महोबा में शिक्षकों ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। हाईवे जाम होने की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जिनके समझाने पर आखिरकार जाम खोल दिया गया। सैकड़ों शिक्षकों ने प्रदर्शन करते हुए चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित उप जिला अधिकारी को सौंपा। शिक्षकों ने मृतक शिक्षक के परिवार को तत्काल एक करोड़ की सहायता सहित नौकरी और आरोपियों पर कार्यवाही की भी मांग की।

आपको बता दें कि राजकीय हाई स्कूल महगांव जनपद वाराणसी के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों को मूल्यांकन के लिए विद्यालयों तक भेजने की जिम्मेवारी दी गई थी, और वह विभिन्न जनपदों में मूल्यांकन की कॉपियां वितरित करते हुए मुजफ्फरनगर पहुंचे थे। जहां विद्यालय का ताला बंद होने के चलते रात को ट्रक में रुक गए। आरोप है कि ट्रक में पुलिस के दो सुरक्षाकर्मी शराब पीकर शिक्षक के साथ गए विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बेगार करने के लिए बार-बार परेशान करने लगे, जब शिक्षक ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो एक पुलिसवाले ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी से आक्रोशित उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ ने आज एक दिन का मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए महोबा मुख्यालय के झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया, और मृतक परिवार को तत्काल एक करोड़ की मुआवजा राशि, मृतक के आश्रित किसी एक को सरकारी नौकरी और भविष्य में उत्तर पुस्तिका वाहन के साथ शिक्षकों की वजाय प्रशासनिक स्तर पर भेजने की व्यवस्था करने और आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, साथ ही इस जघन्य हत्याकांड की निंदा करते हुए मृतक शिक्षक को श्रद्धांजलि दी।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय