Tuesday, June 25, 2024

गाज़ियाबाद में धूं-धूं कर जल उठी जूता बनाने वाली फैक्ट्री, दमकल कर्मी सात घंटे तक जूझे आग से

गाज़ियाबाद। जिले में आग की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। आए दिन आग के हादसे हो रहे है। अब देर रात साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र  में एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना पर साहिबाबाद स्टेशन से दो और वैशाली स्टेशन से तीन गाड़ियों के साथ दमकल की टीम मौके पर पहुंची। बेसमेंट से फैक्टरी परिसर में पहले आग को दमकल कर्मियों ने सात घंटे में काबू किया। आज बृहस्पतिवार सुबह तक मुख्य अग्निशमन अधिकारी और उनकी टीम मौके पर डटी रही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र साइट 4 में स्टाइलशोर ई मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जूता बनाने की फैक्टरी है। बुधवार रात करीब 12 बजे फैक्टरी के बेसमेंट में आग लगने की सूचना मिली थी। तुरंत साहिबाबाद स्टेशन से दमकल की दो गाड़ी और वैशाली फायर स्टेशन से तीन गाड़ियों के साथ टीम को रवाना किया गया।

 

बेसमेंट बंद होने के कारण टीम को शुरुआत में काम करने में काफी दिक्कतें हुई। सीएफओ ने दमकल कर्मियों के साथ फैक्टरी परिसर में ब्रीदिंग एनालाइजर किट पहनकर तीन तरफ से आग को काबू करने का काम शुरू हुआ। उनका कहना है कि फैक्टरी परिसर में प्रवेश और निकासी का द्वार एक होने की वजह से काफी परेशानी हुई।

 

इस बीच आग की भीषण लपटें ऊपर फ्लोर तक पहुंचने लगी लेकिन दमकल कर्मियों ने पानी की बौछार से आग को काबू करने का काम शुरू कर दिया। करीब दो घंटे तक बचाव कार्य चलने के दौरान जूते और अन्य माल की वजह से आग लगातार फैल रही थी। इसके लिए तुरंत घंटाघर कोतवाली, नोएडा और मोदीनगर स्टेशन से भी दमकल की गाड़ियों को मंगाया गया।

 

दमकल कर्मियों ने करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत से बृहस्पतिवार तड़के तक आग को काबू किया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सुबह पांच बजे के बाद भी दमकल कर्मी आग फैलने से रोकने के लिए तैनात रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय