Wednesday, June 12, 2024

कैथल में सिख युवक पर हमला, चरणजीत सिंह चन्नी ने कंगना रनौत को घेरा

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर से कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने हरियाणा के कैथल में सिख युवक पर हुए हमले को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। उन्होंने सिख युवक पर हमले की वजह कंगना रनौत के नफरती बयान को बताया।

चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कैथल में सिख नौजवान पर हमला हुआ है। ये असल में भाजपा की नफरत फैलाने की नीति है और उसके कारण ऐसे हमले हो रहे हैं। पंजाब में किसी तरह की आपसी लड़ाई नहीं है। कंगना रनौत ने बयान दिया है कि यहां के सिख खालिस्तानी हैं। लेकिन, यहां पर कुछ नहीं है, यहां पर आपसी भाईचारा और प्यार है। पंजाब में कभी भी हिंदू-सिख की लड़ाई नहीं हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे कहा कि मैं प्रदेश से बाहर रहने वाले लोगों से अपील करता हूं कि वह शांति बनाए रखें। मैं सरकार से मांग करता हूं कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही मैं लोगों से अपील करता हूं कि आपस में भाईचारा और प्यार बनाए रखें।

बता दें कि हरियाणा के कैथल में दो अराजक तत्वों ने एक सिख युवक की खालिस्तानी बताकर बुरी तरह से पिटाई कर डाली। आरोपियों ने सड़क किनारे से ईंट उठाकर युवक को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना के बाद पीड़ित का वीडियो भी सामने आया। जिसमें उसने अपनी पहचान सुखविंदर सिंह के रूप में बताई। जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों के बस पर हुए हमले को चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि ऐसे जो भी हमले होते हैं, उसे इंटेलिजेंस को देखना चाहिए और ऐसे हमले करने वालों को पकड़कर मारना चाहिए। पहले भी और अब भी केंद्र में एनडीए की सरकार है और ऐसे हमले क्यों होते हैं, इनको रोकना चाहिए और उन लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, चाहे वह कोई भी क्यों न हो।

उन्होंने आरोप लगाया कि इन हमलों के पीछे इंटेलिजेंस फेलियर है और इंटेलिजेंस को हमलावरों के बारे में पहले से क्यों नहीं पता होता और जो लोग यह सब करते हैं, उनको पकड़कर अंदर कर देना चाहिए। पाकिस्तान हो चाहे या कोई भी हो, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और जो भी हमारे लोगों को मारता है, उसे मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय