Wednesday, June 12, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले पद से हटाए गए चार पुलिस अधिकारी अपने पुराने पद पर बहाल

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मंगलवार को राज्य सरकार ने उनके पदों पर बहाल कर दिया। भारतीय निर्वाचन आयोग ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव से पहले या उसके दौरान उन्हें उनके पद से हटा दिया था। चार अधिकारियों में अमीनुल इस्लाम खान भी शामिल हैं। वह बशीरहाट सब-डिवीजन के एसडीपीओ थे। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अमीनुल इस्लाम खान के खिलाफ कई शिकायतें की थीं। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एसडीपीओ पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से काम करने का आरोप लगाया था। भारतीय निर्वाचन आयोग ने न सिर्फ अमीनुल इस्लाम खान को पद से हटाया था, बल्कि उन्हें ऐसे किसी पद पर ट्रांसफर नहीं करने का भी आदेश दिया था जो, निर्वाचन से संबंधित काम से जुड़ा हो।

मंगलवार को बहाल होने वाले अन्य अधिकारियों में हावड़ा ग्रामीण पुलिस के डीएसपी अमिताभ कोनार, कांथी सब-डिवीजन के एसडीपीओ दिवाकर दास और दार्जिलिंग के डीएसपी अजहरुद्दीन खान शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया, “चुनाव आयोग की ओर से ट्रांसफर किए गए नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों को बहाल करने की प्रक्रिया सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर की पूर्व जिला मजिस्ट्रेट जोयोशी दासगुप्ता के साथ शुरू हुई।” राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, “धीरे-धीरे चुनाव आयोग की ओर से हटाए गए लगभग सभी अधिकारियों को उनके पदों पर बहाल कर दिया जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और देश में नई एनडीए सरकार का गठन हो चुका है। इसके बाद पुलिस अधिकारियों को उनके पद पर बहाल करने का फैसला लिया गया है। राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से टीएमसी ने 29 पर जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी को 12 सीटों पर और कांग्रेस को एक सीटों पर जीत मिली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय