Sunday, April 28, 2024

भाजपा नेता सुरेंद्र मटियाला हत्याकांड में कपिल सांगवान गैंग के छह सदस्य गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस ने 14 अप्रैल को दिल्ली द्वारका में शहर के भाजपा नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या के मामले में कपिल सांगवान गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी सोहित उर्फ सचिन (25), योगेश कुमार (30), दिल्ली की पालम कॉलोनी निवासी अरुण चंद (19) और दीपक बेरवा (19) के रूप में हुई है।

14 अप्रैल को, दो अज्ञात लोगों ने भाजपा यूनिट के नजफगढ़ किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मटियाला  के कार्यालय में प्रवेश किया और उन पर गोलियां चलाईं, जिससे उनकी मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि अपराधियों की पहचान के लिए कई सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया गया और टीम ने चार संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया, जिनमें से दो ने मृतक पर गोली चलायी थी, जबकि अन्य दो भी घटनास्थल के पास बाइक पर मौजूद थे।

डीसीपी ने कहा, एक बाइक द्वारका साउथ इलाके से चोरी हुई पाई गई। एक टीम ने उस जगह के सीसीटीवी फुटेज का भी विश्लेषण करना शुरू किया, जहां से उक्त बाइक चोरी हुई थी, जिससे अरुण, दीपक और दो किशोरों की पहचान हुई।

ह्यूमन इंटेलिजेंस और टेक्निकल सर्विलांस से खुलासा हुआ कि फरार अपराधी कपिल सांगवान इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता था।

डीसीपी ने कहा, सांगवान ने रोहित के साथ मिलकर इस हत्या की साजिश रची। रोहित ने अपने भाई सोहित, योगेश और अन्य को पूरी साजिश में शामिल किया। रोहित ने कथित तौर पर राजस्थान के दो अपराधियों को भी इस घटना को अंजाम देने के लिए शामिल किया।

छापेमारी के बाद सोहित को पुलिस ने पकड़ लिया। उन्होंने कहा, उसने साजिश में अहम भूमिका निभाई थी। चार अन्य आरोपी अरुण, दीपक और दो नाबालिगों को पकड़ा गया। बाद में मुख्य शूटर योगेश कुमार को 20-21 अप्रैल की दरमियानी रात चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से एक अत्याधुनिक पिस्टल और पांच गोलियां बरामद की गई हैं।

डीसीपी ने दावा किया कि फरार अपराधी कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने और अपने घटते समूह को पुनर्जीवित करने के लिए यह हताशापूर्ण कृत्य किया क्योंकि उसके अधिकांश सहयोगी मकोका के तहत जेल में हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय