Saturday, May 18, 2024

एसपी हुए साइबर ठगों के शिकार, इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर लोगों से मांगे पैसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पीलीभीत – उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा भी साइबर ठगों के निशाने पर आ गये हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर उनका फ़र्ज़ी अकाउंट बनाकर साइबर ठगों ने मैसेज भेजकर लोगों से रुपये की मांग की। मामले की जानकारी लगने पर पुलिस कप्तान ने पोस्ट शेयर कर लोगों से पैसे न भेजने की अपील की है। पुलिस की साइबर क्राइम सेल लगातार इन ठगों की तलाश कर रही है।


श्री शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि इंस्टाग्राम पर उनका एक फ़र्ज़ी अकाउंट बनाकर लोगों से रुपये मांगे जाने की सूचना प्राप्त होने पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर खुद जाकर चेक किया तो अपना एक अकाउंट बना पाया। जिसकी उन्होंने खुद फ़र्ज़ी होने की पुष्टि की। इस दौरान कप्तान से इंस्टा पर खुद एक पोस्ट किया और लोगों को इस फेक अकाउंट के बारे में लिखते हुए रुपये न भेजने की अपील की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


कप्तान के फर्जी अकाउंट बनाए जाने के बाद पीलीभीत पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पूरे मामले में साइबर एक्सपर्ट की टीम फर्जी अकाउंट बनाने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जल्द ही साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


पीलीभीत पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह कोई पहला मामला नहीं है। जनपद में साइबर ठगों ने इससे पहले भी अधिकारियों व बिजनेसमैन जैसे हाई प्रोफाइल लोगों का फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। अब मामला प्रकाश में आने के बाद एक बार फिर साइबर ठगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने मुहिम छेड़ दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय