Friday, September 20, 2024

प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- इसी माटी से उठी थी आजादी की चिंगारी

मेरठ। मेरठ प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने मां तुझे प्रणाम के तहत हुई ‘एक दौड़ देश के नाम’ का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। उन्होंने दौड में शामिल हो रहे युवाओं का हौसला बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि इसी माटी से आजादी की चिंगारी उठीं। देश का मान विदेशों में बढ़ रहा है। खेल यूनिवर्सिटी से मेरठ की पहचान बनती जा रही है। अमृत महोत्सव पूरा देश मना रहा है। प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने मां तुझे प्रणाम के तहत ‘एक दौड़ देश के नाम’ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का आजादी में सहयोग बताते हुए अशफाक उल्ला खा के बलिदान का विशेष योगदान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैलाश प्रकाश स्टेडियम में आयोजित ‘एक दौड़ देश के नाम’ में प्रतिभागियों को प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने हरी झंडी देकर रवाना किया। मिनी मैराथन दौड़ में प्रथम, द्वितीय, तृतीय और 13 नंबर तक के प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया।

प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम की सराहना की हैं। जन्मभूमि को प्रणाम कर सभी प्रतिभागियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इसी माटी से आजादी की चिंगारी उठी थी। आज हमारे देश का मान सम्मान विदेशों तक हो रहा हैं। खेल जगत में खेल का महत्व स्थान है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ को प्राथमिक स्थान दिया है।

खेल यूनिवर्सिटी से मेरठ का महत्व बढ़ गया है। हमारा देश आजादी के तरानों से गूंज रहा है। अब स्वर्णिम दौर है। मोदी ‘कर्म योगी’ और योगी ‘जन्म योगी’ है। यहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबने आजादी की लड़ाई लड़ी है। अपने उन्होंने कहां कि अशरफ उल्ला खां के बलिदान के बारे में भी प्रतिभागियों को बताया। कहा कि अशरफ उल्ला खां का बलिदान देश भूल नहीं सकता।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय