Sunday, March 3, 2024

सपा विधायक की मांग, सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़े की जांच शासन स्तर के अधिकारी करें

बलिया। जिले में 25 जनवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हुई शादियों में फर्जीवाड़ा पर विपक्षी समाजवादी पार्टी सरकार को घेरने की कोशिश में जुट गई है। फेफना से सपा विधायक संग्राम सिंह यादव ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में घपला हुआ है। इस योजना के तहत पूर्व में हुई शादियों को भी जांच के दायरे में लिया जाना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जब नाबालिगों को भी सामूहिक विवाह के लिए खड़ा कर दिया जा रहा है तो सोचना पड़ेगा कि कितने बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि जिनकी शादियां हो चुकी हैं उनको भी खड़ा किया गया है। ऐसे में मेरी मांग है कि पहले भी इस योजना के तहत हुई शादियों की जांच होनी चाहिए। यह जांच जिला प्रशासन से न कराया जाए। इसकी जांच शासन स्तर के अधिकारियों की टीम करे। इससे गरीबों के साथ न्याय होगा। कहा कि इस बार घोर अन्याय हुआ है।

 

 

अपने से अपने गले में माला पहनना सनातन धर्म में कभी नहीं हुआ। सरकारी स्तर पर भी नाबालिग शादियां नाजायज हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को गुड्डे-गुड्डी का खेल बना दिया गया है। यह भ्रष्टाचार तब हुआ जब प्रशासन के साथ सांसद-विधायक वहां बैठे हुए थे। कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान लाभार्थियों से फार्म भरवा कर सामूहिक विवाह योजना का धन सीधे उनके खाते में भेजा जाता था। फिर से वही नियम लागू होने चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय