Friday, July 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में 13.67 लाख की स्ट्रीट लाइट जनता को समर्पित,हाईमास्क लाइटों से जगमगाई सड़कें

मुजफ्फरनगर। कांवड यात्रा से पूर्व नगर पालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने शहर के लोगों के साथ ही यात्रा में सफर करने वाले शिव भक्तों को विकास की एक ओर सौगात देने का काम किया है। पालिका चेयरपर्सन द्वारा शहर के मीनाक्षी चौक से वहलना चौराहे तक जीटी रोड के डिवाईडर पर लगी खराब लाइटों को हटाकर उनके स्थान पर 32 नई स्ट्रीट लाइटें लगवाने के साथ ही दो स्थानों पर हाईमास्क लाइटों का लोकार्पण करते हुए 13 लाख रुपये से अधिक के इस कार्य को जनता को समर्पित किया।

उन्होंने कहा कि जनता के हितों के लिए विकास की इस रफ्तार को थमने नहीं दिया जायेगा। कार्यों का लोकार्पण करने पहुंची पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप का सभासदों ने स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर स्वागत करते हुए आभार भी जताया। नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर द्वारा कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ रोड मुख्य मार्ग के तौर पर प्रयोग किया जाता है। यहीं से ही दिल्ली, मेरठ और अन्य स्थानों के लिए शिव भक्त कांवडियों का रैला गुजरता है। यहां पर पिछले दिनों स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी थी। इसके लिए मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अन्तर्गत इन खराब लाइटों को बदलने का काम किया गया है। इस योजना में मेरठ रोड के मीनाक्षी चौक से वहलना चौराहे तक पूर्व में लगे स्ट्रीट लाइट के पोल पर खराब पड़ी लाइटों के स्थान पर 110 से 130 वॉट क्षमता की 32 नई एलईडी स्ट्रीट लाईटे लगाने के साथ ही दो स्थानों पर हाई मास्क लाइटें लगाने के कार्य का पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सभासदों के साथ लोकार्पण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अन्तर्गत मेरठ रोड की लाइटों को ठीक कराने का कार्य शुरू कराया गया था, जो कांवड़ यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व सम्पन्न किया जा चुका है। इसको हमने जनता को समर्पित किया है। इसमें दो स्थानों कम्पनी बाग के सामने और नुमाइश कैम्प पंजाबी कालोनी के सामने हाई मास्क लाइटों को लगवाया गया है। इसके साथ ही पूरे रूट पर 32 खराब लाइटों को नई लाइटों से परिवर्तित किया गया है। पालिका सीमा क्षेत्र में अब मदीना चौक से वहलना चौक तक स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था हो चुकी है। इसका लाभ कांवड़ यात्रा में भी मिलने जा रहा है।

इस दौरान नुमाइश कैम्प पहुंचने पर स्थानीय नागरिकों ने उनका स्वागत करते हुए कार्यों की प्रशंसा भी की। स्ट्रीट लाइट प्रभारी जेई धर्मवीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अन्तर्गत इस कार्य पर करीब 13 लाख 67 हजार रुपये का बजट खर्च किया गया है। लोकार्पण के दौरान सभासद नौशाद खान, सतीश कुकरेजा, भाजपा के मंडल अध्यक्ष पंकज माहेश्वरी, सभासदपति शाहिद आलम, पथ प्रकाश लिपिक गोपीचंद वर्मा व अन्य नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय