Monday, May 20, 2024

गर्लफ्रेंड को बचाने की मिली सजा, दिल्ली के आर्यभट्ट कॉलेज में स्टूडेंट की चाकू से गोदकर हत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली -महिला मित्र को छेड़ने के विवाद में आपस में भिड़े दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने निखिल चौहान नामक छात्र की रविवार को चाकू मारकर हत्या कर दी।

दिल्ली विश्वविद्यालय के दक्षिण परिसर में हुई इस चाकूबाजी में मारा गया 19 वर्षीय निखिल आर्यभट्ट महाविद्यालय में राजनीतिक विज्ञान प्रतिष्ठा में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने आरोपी छात्रों की तलाश के लिये दबिश देनी शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सात दिन पहले निखिल की एक दोस्त के साथ एक छात्र ने अभद्रता की थी। इस घटना को लेकर निखिल की कुछ छात्रों से कहा सुनी हुई थी, जिसके कारण आज अपराह्न 12.30 बजे महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर चार छात्रों ने निखिल के सीने में चाकू मार दिया। निखिल को इस घटना के बाद चरक पालिका अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये सभी छात्र आर्यभट्ट महाविद्यालय में स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के तहत पढ़ाई करते हैं। सभी छात्र रविवार को होने वाली एसओएल की क्लास करने के लिये आर्यभट्ट कालेज आये थे।

निखिल राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिम विहार का रहने वाला था। वह पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग एवं गायन भी करता था। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि उन्हें चरक पालिका अस्पताल से घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर चार आरोपी छात्रों की तलाश शुरू कर दी है।

इसी बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता नरेश कुमार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक ज्ञापन देते हुए इस घटना को संज्ञान में लेने की मांग की। उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा,“जिस दिल्ली में पुलिस का खौफ होना चाहिए वहां बदमाशों का खौफ हो गया है। यह सही है की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवांत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास समय नहीं है, लेकिन देश के गृहमंत्री के पास दिल्ली के लिये समय होना चाहिये।”

उन्होंने कहा,“दिल्ली में हत्या की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए ताकि पुलिस भर्ती पर विचार किया जा सके। पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के अलावा कम से कम 500 पीसीआर वैन और तैनात होनी चाहिए।”

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें घटना के संबंध में चरक पालिका अस्पताल से फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने पुलिस को जानकारी दी कि सीने पर चाकू लगने से गंभीर रूप से घायल छात्र को अस्पताल लाया गया है, हालांकि डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने कहा, एक टीम भेजी गई और पता चला कि पश्चिम विहार निवासी निखिल चौहान को भर्ती कराया गया है। उसे आर्यभट्टा कॉलेज से लाया गया था।  पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि निखिल स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) में बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान का प्रथम वर्ष का छात्र था। करीब सात दिन पहले कॉलेज में एसओएल के एक छात्र ने निखिल की प्रेमिका से बदसलूकी की थी।

अधिकारी ने कहा, आज दोपहर करीब 12.30 बजे वही छात्र जिसने निखिल की प्रेमिका के साथ बदसलूकी की थी, अपने तीन साथियों के साथ कॉलेज गेट के बाहर निखिल से मिला और उसके सीने में चाकू घोंप दिया। पुलिस ने इस घटना के संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय