Saturday, May 18, 2024

दिल्ली में सर्वे ऑफ इंडिया के कर्मचारी की सहकर्मी ने की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय सर्वेक्षण विभाग के पिछले महीने से लापता एक कर्मचारी को उसके सहकर्मी ने पैसे के कुछ मुद्दे पर मार डाला। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और शव बरामद हो गया है।

पुलिस के मुताबिक, हरियाणा के झज्जर निवासी और राष्ट्रीय राजधानी में सरोजिनी नगर डिपो के पास रक्षा अधिकारी परिसर में स्थित भारतीय सर्वेक्षण कार्यालय के सर्वेक्षक महेश के लापता होने की रिपोर्ट 29 अगस्त को दर्ज की गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनके भाई मनेश ने आरके पुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी. ने कहा, “गुमशुदगी की रिपोर्ट में, यह उल्लेख किया गया था कि 28 अगस्त को दोपहर लगभग 12:30 बजे महेश ने अपनी भाभी को बताया कि वह आरके पुरम सेक्टर-2 में अपने सहकर्मी अनीश से मिलने जा रहा है।

“उसके बाद उसे न तो किसी ने देखा और न उससे किसी का संपर्क हो सका। उन्होंने महेश के ठिकाने के बारे में अनीश से संपर्क करने का प्रयास किया और सेक्टर-2, आर.के. पुरम में उससे मुलाकात भी की। अनीश ने महेश से मुलाकात की बात स्‍वीकार की, लेकिन मुलाकात का मनगढ़ंत विवरण प्रदान किया।”

काफी कोशिशों के बाद भी महेश की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

“जांच के दौरान, पुलिस टीम ने निर्धारित किया कि महेश के मोबाइल फोन का अंतिम ज्ञात स्थान हरियाणा के फरीदाबाद में था। फ़रीदाबाद में तलाशी ली गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।”

जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ़ी, महेश से जुड़े विभिन्न व्यक्तियों से पूछताछ की गई और तकनीकी निगरानी डेटा का विश्लेषण किया गया।

डीसीपी ने कहा, “अनीश से लंबी पूछताछ से पता चला कि उसने महेश की हत्या की थी। अनीश ने इस अपराध को स्वीकार करते हुए कहा कि उसे महेश द्वारा ब्लैकमेल किया जा रहा था…।”

अधिकारी ने कहा कि अनीश ने महेश से नौ लाख रुपये उधार लिए थे और वह अपना पैसा वापस चाहता था।

अनीश को 28 अगस्त की शाम को महेश की पत्नी का फोन आया और उसने महेश के बारे में पूछा। डीसीपी ने बताया “अनीश ने झूठा दावा किया कि महेश उससे मिलने आया था और इस प्रक्रिया में अपनी कार और चाबियाँ सौंपकर किसी अन्य व्यक्ति से मिलने चला गया। उसने महेश के परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें महेश का पता लगाने में मदद करने की पेशकश की।”

उन्‍होंने कहा, “तकनीकी और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के संयोजन के आधार पर, अनीश ने अपना अपराध कबूल कर लिया। नतीजतन, मामला दर्ज किया गया और अनीश को पुलिस ने पकड़ लिया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय