Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर बीजेपी में कार्यवाही की तलवार, जिलाध्यक्ष ने 6 सभासदों को दिए नोटिस, एक सप्ताह में मांगा जवाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी की नियुक्ति के बाद से ज़िले में पार्टी में गुटबाजी बहुत मुखर होकर सामने आ रही है। अब तक के एक माह के कार्यकाल में उनके साथ तीन बड़े विवाद जुड़ चुके हैं। अब जिलाध्यक्ष ने अपनी ही पार्टी के मुज़फ्फरनगर नगरपालिका के छः सभासदों को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

जनपद के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर एक अक्टूबर को नगर में रामलीला टिल्ला पर स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में आए हुए थे। उस समय ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर के समक्ष भाजपा के छः सभासदों ने अपने क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारू ढंग से न आने पर नाराजगी जताई थी और धरना दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने अपनी ही पार्टी के मंत्री के समक्ष सभासदों के धरना देने को अनुशासन हीनता माना है और छः सभासदों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने जिन छः सभासदों को नोटिस जारी किया है, उनमें राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, प्रशांत चौधरी, मोहित मलिक, सचिन प्रजापति व हनी पाल शामिल हैं। सभी सभासदों को नोटिस भेजकर जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने एक सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। जिलाध्यक्ष के इस कदम से पार्टी में हलचल मच गई है।

आपको बता दें कि जिन 6 सभासदों को नोटिस जारी किया गया है, वह नगर विधायक और राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के नजदीकी माने जाते हैं,इनमें राजीव शर्मा और मनोज वर्मा पालिका की निवर्तमान अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के खिलाफ भी लगातार मुखर बने रहते थे। अंजू अग्रवाल का आरोप था कि कपिल देव अग्रवाल के इशारे पर ही दोनों सभासद लगातार पार्टी की चेयरमैन होने के बावजूद भी उनका विरोध करते थे, अब इन दोनों सभासदों ने प्रभारी मंत्री के खिलाफ ही धरना दे दिया है।

दरअसल पार्टी में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद से ही लगातार कोई न कोई विवाद चल रहा है।  कपिल देव अग्रवाल समेत पार्टी का एक बड़ा धड़ा विनीत कात्यान को जिला अध्यक्ष बनवाना चाहता था जबकि मुजफ्फरनगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, सुधीर सैनी को जिला अध्यक्ष नियुक्त कराना चाहते थे और आखिर में संजीव बालियान की चली और सुधीर सैनी जिला अध्यक्ष बना दिए गए ,इसके बाद से पार्टी में लगातार अंतर्कलह की स्थिति नजर आ रही है।

पहले भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजकुमार सिद्धार्थ के साथ जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी का विवाद हुआ, उसके बाद खतौली के मंडल अध्यक्ष अमित जैन ने जिला अध्यक्ष के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए इस्तीफा दे दिया था।  एक ही महीने में तीसरा प्रकरण है जब जिला अध्यक्ष के खिलाफ पार्टी में अंतर्कलह का माहौल दिख रहा है।

जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने बताया कि ज़िले के प्रभारी मंत्री के सामने प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित कार्यक्रम में  धरना देना एक तरह से विपक्षी कार्यकर्ता जैसा व्यवहार है इसलिए क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया के निर्देश पर इसे पार्टी विरोधी गतिविधि मानते हुए कारण बताओ नोटिस दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता और पार्टी कार्यक्रमों में लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय