Friday, April 26, 2024

पुरानी पेंशन बहाली समेत कई अन्य समस्याओं को लेकर शिक्षकों ने बनाई रणनीति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता पूर्व एमएलसी हेम सिंह पुंडीर ने कहा है कि आगामी 24 जून को बनारस में माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट का ग्रीष्मकालीन चिंतन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पुरानी पेंशन बहाली के साथ-साथ शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था, विद्यालय में कार्यरत सभी प्रकार के व्यवसायिक कंप्यूटर शिक्षकों के नियमितीकरण अंशकालिक शिक्षकों को शिक्षक का दर्जा दिलाने समान कार्य हेतु समान वेतन जैसे मुद्दों पर रणनीति तैयार कर आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।

शनिवार को हेम सिंह पुंडीर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष विनेश त्यागी के देव-योग एनक्लेव स्थित निवास स्थान शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने कहा कि एनपीएस के पैसे का कुछ अता पता नहीं जय पैसा शिक्षक के खाते में नहीं दर्शाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार राजकीय विद्यालयों के शिक्षकों की तरह से सहायता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों के लिए भी निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था करनी चाहिए। जबकि सरकार इन सभी मुद्दों के प्रति उदासीन है तथा शिक्षकों को प्राइवेट कंपनी से इंश्योरेंस कराने की सलाह दे रही है। उन्होंने कहा कि 24 जून को बनारस में ग्रीष्मकालीन चिंतन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जहां पर इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 15 जुलाई को जनपद स्तर पर शिक्षक सरकार के शिक्षकों के प्रति उदासीन रवैया के विरोध में धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि अंशकालिक शिक्षक जो काफी संख्या में स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं उन्हें दैनिक मजदूर की मजदूरी से भी कम वेतन दिया जा रहा है। इसी तरह से विद्यालय में व्यावसायिक और कंप्यूटर शिक्षक की स्थिति बहुत दयनीय है। भाजपा का रवैया शिक्षकों के प्रति सदा उदासीन रहा है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुशील कुमार, विनेश त्यागी, प्रमेंद्र कुमार, आरपी शुक्ला, जयदेव सिंह, रविंद्र कुमार, नरेश पाल तोमर, पंकज सैनी, मुकेश कुमार, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय