Saturday, May 11, 2024

शामली में देव स्थान हटाए जाने को लेकर मंदिर समिति ने दिया 7 दिन का अल्टिमेटम, दर्जनों लोग पहुंचे डीएम आवास पर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर के भैरव मंदिर बने देवस्थानों को हटाए जाने के लिए मंदिर समिति द्वारा एक सप्ताह का अल्टिमेटम दिए जाने से लोगों में भारी रोष व्याप्त है। जिसके चलते डीएम कैंप कार्यालय पर पहुंचे दर्जनों लोगों ने जिला अधिकारी से देव स्थानों को यथावत रखे जाने की मांग की है, साथ ही लोगों ने चेतवानी दी है की अगर उनके देव स्थानों को वहा से हटाने का प्रयास किया गया तो वे मंदिर में धरना प्रदर्शन करेंगे और अपने देव स्थानों को बचाने के लिए हर संभव लड़ाई लड़ेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि रविवार को दर्जनों की संख्या में लोग सदर कोतवाली क्षेत्र स्तिथ शुगर मिल में डीएम कैंप कार्यालय पर पहुंचे। जहा उन्होंने जिला अधिकारी कैंप कार्यालय में एक शिकायती पत्र देकर बताया की शहर के टंकी रोड स्तिथ भैरव मंदिर पर उन सभी लोगो के देवस्थान कई दशकों से स्थापित है। लेकिन जब से उक्त मंदिर को नाथ सम्प्रदाय के साधुओं ने अपने अधिकार में लिया है तब से मंदिर में बने देवस्थानों को हटाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमे कई देवस्थनो को क्षतिग्रस्त भी कर दिया गया है।

 

जिसे छुपाने के लिए मंदिर प्रबंधन समिति ने उक्त देव स्थानों के टूटने का कारण पिलर गिरने को बताकर पल्ला झाड़ लिया था और क्षतिग्रस्त हुए देव स्थानों को पुनः बनवाए जाने की बात भी कही गई थी। लेकिन अब मंदिर समिति के साधु हठधर्मिता पर उतर आए है और क्षतग्रस्त देव स्थानों को बनवाया जाना तो दूर जो अन्य देव स्थान है उन्हे भी हटाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। जब देव स्थान वाले लोगों ने मंदिर समिति के साधुओं से बातचीत की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उल्टा सभी देव स्थानों को एक सप्ताह के भीतर हटाए जाने का अल्टीमेटम दे दिया।

 

जिसके चलते देव स्थान वाले लोगों में भारी रोष बना हुआ है और उन्होंने जिला अधिकारी कैंप कार्यालय में शिकायती पत्र देकर देव स्थानों को यथावत रखे जाने की मांग की है। लोगों ने चेतवानी दी है की अगर उनकी धार्मिक भावनाओं को इसी तरह आहत किया जाता रहा तो वे मजबूरन मंदिर में धरना प्रदर्शन शुरू कर देंगे। वही जिला अधिकारी द्वारा सभी लोगों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में वार्ता के लिए बुलाया गया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय