Sunday, May 19, 2024

हमास के साथ युद्ध के बीच इजराइल जाएंगे उत्तर प्रदेश से दस हजार श्रमिक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आजमगढ़। हमास के साथ युद्ध के बीच इजराइल में निर्माण समेत अन्य कार्यों के लिए श्रमिकों की जरूरत है। इसके लिए उत्तर प्रदेश से 10 हजार श्रमिकों को वहां भेजने की योजना बनी है। आजमगढ़ जिले के श्रम विभाग में जिले के 150 श्रमिकों ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन कराया है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

उप श्रम आयुक्त राजेश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि इजराइल में काम करने वाले फिलिस्तीनी मजदूरों के वापस फिलिस्तीन चले जाने के चलते वहां पर मजदूरों की कमी हो गई है। इसके चलते इजराइल ने भारत सरकार से श्रमिकों की मांग की है। श्रमिकों को वहां की करेंसी में पेमेंट किया जाएगा। इस संबंध में उत्तर प्रदेश से 10 हजार श्रमिकों को भेजा जाना है। इसको लेकर आजमगढ़ में भी श्रम विभाग के कार्यालय में रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उप श्रम आयुक्त ने बताया कि श्रमिकों का नाम, पता दर्ज कराने के साथ ही संबंधित फील्ड में दक्षता एवं पासपोर्ट होना चाहिए। अंग्रेजी का थोड़ा बहुत ज्ञान होना भी जरूरी है। रजिस्ट्रेशन के बाद एक टेस्ट लिया जाएगा और स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाएगा। उसके बाद श्रमिकों को इजराइल भेजा जाएगा। इजरायल में श्रमिकों के लिए अभी 3-4 वर्षों का काम है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय