Wednesday, July 3, 2024

सभासद ने सफाई कर्मी को बोले जाति सूचक शब्द,आक्रोशित सफाई कर्मियों ने थाने में दी तहरीर

शामली। शामली में भाजपा नेता के साथ शहर कोतवाली पहुंचे दर्जनों सफाई कर्मियों ने नगर पालिका सभासद पर सफाई कर्मी को जाति सूचक शब्द बोलने व गाली गलौज  करने का आरोप लगाया है। जिस मामले में समस्त नगर पालिका सफाई कर्मियों ने पुलिस को तहरीर दी है। सफाई कर्मियों ने पुलिस से  सभासद के खिलाफ एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। जबकि दूसरी ओर सभासद द्वारा  सफाई कर्मी से की गई अभद्रता से सफाई कर्मियों में आक्रोश है। उधर इस पूरे मामले में  सभासद ने जो सफाई कर्मियों ने आरोप लगाए हैं वह सारे निराकार बताएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

आपको बता दें कि जनपद में भारतीय जनता पार्टी के नेता घनश्याम पारचा के साथ दर्जनों सफाई कर्मी शहर कोतवाली पहुंचे। जहां सफाई कर्मी रविंद्र, सोनू, देवेंद्र, रविंदर  ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वे नगर पालिका शामली परिषद में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य करते हैं। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह उक्त चारों सफाई कर्मी  शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दयानन्द नगर वार्ड नंबर 16 में कूड़ा कलेक्शन का कार्य करने गए थे। आरोप है कि वार्ड सभासद अनिल उपाध्याय ने सफाई कर्मी रविंदर को अपने घर बुलाया। जहा सभासद ने सफाई कर्मी के साथ गाली गलौच करते हुए बेहद घिनौने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया।

 

सभासद ने सफाई कर्मी से कहा कि यहां से कूड़ा क्यों नहीं उठाया जा रहा है और तू मुझे नहीं जानता मैं एक सभासद हूं। तुझे मालूम नहीं मेरी पहुंच कहां तक है।जिसके बाद सफाई कर्मी ने  सभासद से कहा कि आप पिछले 9 माह से कूड़ा कलेक्शन की पर्ची नहीं कटवा रहे हैं। जिसके कारण हमारी फर्म कूड़ा कलेक्शन करने मैं असमर्थ है। जिसके बाद वार्ड सभासद ने फिर से गाली गलौच करते हुए  जमकर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। पीड़ित सफाई कर्मी ने कहा कि वार्ड सभासद द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार से उसका मान सम्मान काफी आहत हुआ है और जाति सूचक शब्द कहे जाने के कारण उसका समाज भी खुद को अपमानित महसूस कर रहा है।जिसके चलते शहर के सभी सफाई कर्मियों में आक्रोश है। सफाई कर्मियों ने पुलिस को तहरीर देकर सभासद के  खिलाफ एससीएसटी में अभियोग पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई के जाने की मांग की है।

 

वार्ड सभासद अनिल उपाध्याय से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों के आरोप पूर्ण रूप से निराधार है। वार्ड सभासद ने सफाई कर्मियों पर प्रत्यारोप लगाते हुए कहा कि उनके वार्ड में आए दिन सफाई के अभाव से गंदगी परसी रहती है।सफाई कर्मी मनमानी का रवैया बनाए हुए हैं। केवल उनसे इसी बारे में बातचीत की गई थी। इस बातचीत का उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। में खुद पिछले दो योजना से जनता की सेवा में हूँ।

आप क्षेत्र के लोगो से भी जान सकते है की मेरा व्यवहार कैसा है। अगर किसी को कोई शंका है तो  मेरे घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं।उनकी जांच कराई जा सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय