Saturday, May 11, 2024

डिलारी के बहुचर्चित बाबू हत्याकांड का पर्दाफाश, मामा व भांजे ने की थी हत्या, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने मंगलवार शाम को पुलिस लाइन सभागार में डिलारी थाना क्षेत्र के बहुचर्चित बाबू हत्याकांड का पर्दाफाश किया। एसएसपी ने बताया कि भोजपुर के रहने वाले आरोपित सद्दाम ने अपने भांजे मुस्तफा की मदद से बाबू को मौत के घाट उतारा था। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। हत्यारोपित मामा व भांजे वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिए गए।

एसएसपी ने बताया कि सोमवार सुबह डिलारी थाना प्रभारी हिमांशु चौहान को पता चला कि आदलपुर गांव में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर स्कूटी और एक अज्ञात व्यक्ति मिला। घटना को हादसे की शक्ल देने की कोशिश हुई थी। मृतक की पहचान आदलपुर के ही रहने वाले बाबू पुत्र फकीरा हाजी के रूप में हुई। पुलिस के संदेह की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पोस्टमार्टम से पता चला कि गला घोंट कर बाबू को मौत के घाट उतारा गया है। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि पेशे से कैंटर चालक बाबू भोजपुर में वाहन चलाता था। इसके बाद देर शाम तक वह घर लौट आता था। सात मई को सुबह घर से निकला बाबू देर रात तक वापस नहीं लौटा। दूसरे दिन सुबह गांव के समीप बाबू का शव बरामद हुआ।

बाबू की हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस उसके कातिल की तलाश में जुटी। बाबू के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाली गई। छानबीन में पता चला कि सात मई की रात अंतिम बार बाबू की बात भोजपुर के रहने वाले सद्दाम पुत्र मुन्नन निवासी नवाबपुर बगिया वाला कस्बा से हुई थी। पुलिस ने सद्दाम का अतीत खंगाला। तब पता चला कि सद्दाम भी कैंटर चालक है।

बाबू व सद्दाम पुराने दोस्त हैं। बाबू चार भाई हैं। बाबू के तीन भाई अभी भी भोजपुर कस्बे में ही निवास करते हैं। जबकि तीन साल पहले बाबू सपरिवार डिलारी थाना क्षेत्र में अपने गांव लौट गया। पूछताछ में पता चला कि बाबू को संदेह हो चुका था कि उसकी बीवी पर सद्दाम बुरी नजर रखता है। दोनों के बीच नाजायज संबंध होने के संदेह ने बाबू को भोजपुर से दूर कर दिया।

मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि भोजपुर के रहने वाले आरोपित सद्दाम ने अपने भांजे मुस्तफा की मदद से बाबू को मौत के घाट उतारा। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। हत्यारोपित मामा व भांजे वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय