Sunday, September 8, 2024

मोदी 3.0 का पहला आम बजट आज सुबह 11 बजे होगा पेश, सीतारमण बनाएंगी रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज (मंगलवार) सुबह 11 बजे केंद्रीय बजट 2024-25 लोकसभा में पेश करेंगी। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है। लोकसभा चुनाव के कारण अंतरिम बजट एक फरवरी, 2024 को पेश किया गया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण लगातार सातवीं बार वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश कर रिकॉर्ड बनाने वाली हैं। इस बजट से करदाताओं को बड़े राहत की उम्मीद है। बजट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि आम बजट अमृतकाल का बजट होगा, जो पांच साल के लिए हमारी दिशा तय करने के साथ ही 2047 तक विकसित भारत की आधारशिला भी रखेगा।

 

वो सुबह 11 बजे मोदी 3.0 का पहला केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इससे पहले सुबह 9 बजे बजट बनाने वाली वित्तमंत्रालय की टीम के साथ वित्तमंत्री का फोटो सेशन होगा। इसके बाद कैबिनेट में बजट को मंजूरी दी जाएगी। फिर सीतारमण बजट पेश करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी के लिए राष्ट्रपति भवन जाएंगी।

 

वित्त मंत्रालय ने एक्‍स पर कहा है केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2024-25 सुबह 11 बजे लोकसभा के पटल पर रखेंगी। मंत्रालय ने कहा है कि विकसित भारत के बजट से संबंधित पल-पल की जानकरी और लाइव अपडेट मंत्रालय के एक्‍स हैंडल पर, फेसबुक, पीआईबी और https://finmin.gov.in/ पर लिया जा सकता है।

 

मंत्रालय के मुताबिक वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण पूरा होने पर केंदीय बजट 2024-25 का बजट दस्तावेज एंड्रॉइड और ऐप्पल ओएस दोनों प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही यह “यूनियन बजट मोबाइल ऐप” पर अंग्रेजी और हिंदी में भी उपलब्ध होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय