Saturday, April 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में क्रिकेटर सुरेश रैना के बुआ-फूफा का हत्यारा 50 हजार का बदमाश मुठभेड़ में ढेर, थाना प्रभारी भी हुए घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा सहित 3 लोगों की हत्या में शामिल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को मुठभेड में मार गिराया। शाहपुर थाना प्रभारी निरीक्षक भी बदमाश की गोली हाथ में लगने से घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना प्रभारी बबलू सिंह वर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि एक इनामी बदमाश अपने साथी के साथ क्षेत्र में घूम रहा है, जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। थाना प्रभारी ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी।

शाहपुर थाना पुलिस ने एसओजी टीम के साथ चैकिंग आरंभ कर दी। सौरम से गोयला जाने वाले रास्ते पर एक काले रंग की बिना नंबर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल चेकिंग के दौरान आती दिखाई दी। पुलिस ने जब रुकने का इशारा किया, तो मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक खेत के रास्ते भाग निकले। एसओजी टीम व थाना प्रभारी ने पीछा करते हुए सोरम से गोयला जाने वाले खेतों के रास्ते पर दोनों बदमाशों को घेर लिया।

एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि पुलिस द्वारा घिरता देख दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया व बदमाशों की एक गोली थाना प्रभारी बबलू सिंह वर्मा के हाथ में जा लगी, जिससे वह घायल हो गए। मौके का फायदा उठाकर एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। घायल बदमाश व थाना प्रभारी को पुलिस टीम द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने घायल बदमाश को मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी शाहपुर को प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। मृतक बदमाश की पहचान  राशिद उर्फ सिपाइया उर्फ चलता फिरता पुत्र जमालुद्दीन निवासी थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद के रूप में हुई। मृतक बदमाश की हिस्ट्री ज्ञात करने पर पता चला कि 19 अगस्त 2020 को पंजाब के पठानकोट के गांव थारयाल में घुमंतु गिरोह के सदस्य व बदमाश राशिद ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा व बुआ के यहां डकैती डाली थी, जिसमें बदमाशों ने सुरेश रैना के फूफा, उनके बेटे व एक रिश्तेदार को मार दिया था, जिसमें सुरेश रैना की बुआ गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

उक्त घटना बदमाश राशिद द्वारा अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ घटित की गई थी। मृतक बदमाश पर अन्य थानों में दर्जनों डकैती, लूट व हत्या के मुकदमे दर्ज है। वांछित चल रहे बदमाश राशिद पर 50000 का इनाम घोषित था। मृतक बदमाश के पास से एक फैक्ट्री मेड 32 बोर पिस्टल व एक 315 का तमंचा, एक काले रंग की बिना नंबर स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई।

मृतक बदमाश के शव का पंचनामा नायब तहसीलदार ब्रजेश कुमार की मौजूदगी में भरकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भिजवाया। मुठभेड़ के दौरान फरार चल रहे बदमाश की तलाश में काम्बिंग की जा रही है। मुठभेड़ में शामिल पुलिस टीम व एसओजी टीम को एसएसपी ने शाबासी दी है और नगद पुरूस्कार की घोषणा भी की।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय