Sunday, September 8, 2024

मुरादाबाद में लेकमी एकेडमी की संचालिका मुस्लिम धर्म अपनाने का बनाती है दबाव, मुकदमा हुआ दर्ज

मुरादाबाद। महानगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कांठ रोड स्थित मेकअप, हेयर एंड स्किन का कार्य सिखाने वाली लेकमी एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी को पत्र देकर एकेडमी की संचालिका रक्षनंदा खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाती हैं, मुस्लिम लड़कों के साथ रहने के लिए प्रेरित करती हैं। विरोध करने पर वहां उनका ब्रेनवाश किया जा रहा है।

शिकायतकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया था कि अकादमी में प्रयोग में ले जाने वाले प्रोडक्ट में बहुत बड़ा खेल हो रहा है। असली प्रोडक्ट के डिब्बों में नकली और एक्सपायर सामान भरा जाता है। बुधवार शाम को एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मामले में आरोपित एकेडमी संचालिका के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गहनता से जांच की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम को दिए शिकायती पत्र में एकेडमी की छात्रा तानिया चौधरी, स्वाति पाल और जतिन कुमार सैनी ने कहा था कि लेकमी एकेडमी की मालिक रक्षनंदा खान है। इस एकेडमी में प्रवेश के समय मीट, मांस मछली आदि खाने पर प्रतिबंध बताया गया था। परन्तु एकेडमी में मांस (मीट) मछली प्रतिदिन खाया जाता है। एकेडमी में जो भी हिन्दू छात्र-छात्राएं इसका विरोध करते हैं, उनका ब्रेन वास किया जाता है।

शिकायकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। एकेडमी संचालिका रक्षनंदा खान कहती हैं कि वह पहले हिन्दू थी और अब मुस्लिम हैं। इसलिए वह अक्सर अपने मिलने वाले मुस्लिम लड़कों के साथ रहने के लिए प्रेरित करती हैं। एकेडमी में मुस्लिम समाज के बच्चों की बहुत मदद की जाती है, लेकिन हिंदू समाज के बच्चों का बेवजह उत्पीड़न किया जाता है। हिंदू छात्रों को कलावा बांधने व छात्राओं को बिन्दी, सिन्दूर लगाने व मंगलसूत्र पहनने आदि के लिये मना किया जाता है।

पीड़ितों ने कहा कि अकादमी में जिन प्रोडक्ट का उपयोग किया जाता है, उसमे बहुत बड़ा खेल हो रहा है। असली प्रोडेक्ट की खाली बोतलों, डिब्बियों में नकली प्रोडेक्ट भरे जाते हैं। जो पहले बच्चों पर प्रयोग किए जाते हैं। प्रार्थी तान्या चौधरी का कहना है कि उसके ऊपर भी इस नकली प्रोडेक्ट का प्रयोग किया गया था। जिसके बाद उसके चेहरे पर एलर्जी हो गयी थी जो कि डाक्टर से इलाज कराने पर बमुश्किल सही हो पाई। शिकायकर्ताओं ने जिलाधिकारी मुरादाबाद अनुज कुमार सिंह से मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदोरिया ने बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा लक्मे अकादमी के छात्र-छात्राओं द्वारा अकादमी संचालिका के विरुद्ध की गई शिकायत सिविल लाइन थाने को प्राप्त हुई थी। मामले में आरोपित संचलिका के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय