Tuesday, March 5, 2024

शामली में दूसरे दिन भी आसमान में छाए रहे बादल, हुई झमाझम बारिश

शामली। गुरूवार को दूसरे दिन भी आसमान में दिनभर बादल छाए रहे। रात्रि में हुई झमाझम बारिश से शहर की सडका पर कीचड फैला रहा। मौसम की खराबी के कारण कई स्थानों पर विद्युत आपूर्ति बाधित करने से लोगों को पानी की समस्याओं का भी सामना करना पडा। सवेरे लोग पानी के लिए नलकूपों पर जाते दिखाई दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गत बुधवार को दिनभर मौसम खराब रहा। रूक-रूककर दिनभर बूंदाबांदी होती रही। देर रात्रि भी शहर तथा आसपास क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई, जिस कारण सडकों पर जलभराव हो गया। शहर के नेहरू मार्किट, कबाडी बाजार, कलंदरशाह, पंसारियान, नई बस्ती, भिक्की मोड आदि स्थानों पर जलभराव होने के बाद सवेरे सडकों पर कीचड फैला हुआ मिला। सवेरे स्कूल कालेज जाने वाले बच्चों को कीचड से होकर गुजरना पडा। बाजार खुले तो व्यापारियों की दुकानों के बाहर कीचड फैला हुआ था। दुकानदार स्वयं ही दुकानों के बाहर झाडू, वायफर लेकर साफ सफाई करते दिखाई दिए।

 

जिससे दुकानदारों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। इसके अलावा कई स्थानों पर विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। जिस कारण पानी की समस्या बनी रही। सवेरे लोगों के घरों में पानी नही पहुंचा। लोग सडकों पर लगे नलकूपों से पानी भरते दिखाई दिए।

 

 

हांलाकि गुरूवार को मौसम का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सैल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में हो रहे बदलाव के चलते बीमारियों ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है। चिकित्सकों ने लोगों से अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की सलाह दी है।

देर रात्रि हुई झमाझम बारिश के बाद नगर पालिका के साफ सफाई के दावों की पोल भी खुल गई है। रात्रि में बारिश के बाद हुए जलभराव से नालियों में अटा कूडा सडकों पर फैल गया। जिस कारण मौहल्ला कलंदरशाह, पंसारियान, नेहरू मार्किट और भिक्की मोड पर गंदगी के अंबार लगे रहे। वही मौहल्ला पंसारियान, नई बस्ती सहित कई मौहल्लों में सफाई कर्मियों के न होने के कारण भारी गंदगी फैली हुई है। पंसारियान निवासी जमील, सलीम, राजू, वसीम, मेजर आदि ने बताया कि पिछले तीन दिनों से डोर टू डोर कूडा कलैक्शन वाले भी नही आ रहे है। कई बार नगर पालिका अधिकारियों को शिकायत की गई, लेकिन नगर पालिका द्वारा छोटी बस्तियों में साफ सफाई नही कराई जा रही है, जिस कारण संक्रमण बीमारियों के फैलने का खतरा भी हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय