Monday, May 20, 2024

फिरोजाबाद में कब्जा हटाने गई टीम पर हमला, पुलिस के सामने ज़मीन मालिक को ही मार डाला, दो महिला सिपाही घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फिरोजाबाद। थाना नारखी क्षेत्र अन्तर्गत मंगलवार को अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही को पहुंची राजस्व व पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। दबंगों ने पुलिस कर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश की। जिसमें दो महिला पुलिसकर्मी व शिकायतकर्ता घायल हो गये। घायल शिकायतकर्ता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि महिला सिपाही का उपचार चल रहा है।

थाना नारखी क्षेत्र के गांव फतेहपुर कोटला निवासी जगदीश (67) पुत्र राम सिंह उद्यान विभाग में सीनियर इंस्पेक्टर के पद से रिटायर्ड थे। उन्होंने गांव गढ़ी कल्याण निवासी नेत्रपाल की जमीन नीलामी से खरीदी थी। इस जमीन पर नेत्रपाल ने कब्जा कर लिया था, जिसकी शिकायत जगदीश ने जिला प्रशासन से की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जगदीश मंगलवार को तहसीलदार सदर के नेतृत्व में राजस्व टीम व पुलिस बल के साथ कब्जा लेने पहुंचे थे। आरोप है कि तभी नेत्रपाल एवं उसके पुत्र इन्द्रपाल ने ट्रैक्टर से टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस व राजस्व टीम पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिसकी चपेट में आने से शिकायतकर्ता जगदीश व महिला सिपाही कोमल सिसोदिया व राधा देवी घायल हो गये। आरोपियों ने पुलिस व प्रशासनिक टीम पर पथराव करते हुये वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची तब जाकर स्थिति पर काबू पाया गया। पुलिस टीम ने तत्काल घायलों को अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सक ने जगदीश को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल महिला सिपाही का उपचार जारी है। पुलिस टीम ने इस मामले में अभियुक्त केशव सहित कुल तीन आरोपितों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम अन्य हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

इस सम्बंध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा का कहना है कि राजस्व टीम व पुलिस बल अबैध कब्जे को हटाने पहुंची थी। कार्यवाही चल रही थी तभी नेत्रपाल व इन्द्रपाल ट्रैक्टर से आये और जो टीम कार्य कर रही थी उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिससे महिला सिपाही व शिकायतकर्ता को चोटें आयीं। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय