Sunday, April 28, 2024

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से यूपी के इन जिलों में 6 डिग्री गिरा तापमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने जहां देश के समुद्री तटीय राज्यों में कहर मचाया है। वहीं बिपरजॉय का असर यूपी के जिलों में भी देखने को मिल रहा है। बिपरजॉय के असर से यूपी के पश्चिम जिलों में तीन से 6 डिग्री तक तापमान गिर गया है। तेजी से बढ़ते तापमान और भीषण गर्मी पर तूफान बिपरजॉय ने ब्रेक लगा दिया। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिन में हल्की बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। मेरठ और आसपास के जिलों में इस समय 30 किमी की रफ्तार से हवाएं चल रही है। धूप का असर भी कुछ कम हो गया है।

गुरुवार को पूरे दिन तेज हवाओं के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार 18 जून तक इसी तरह से मौसम रहने की उम्मीद है।
मई में हुई बेमौसम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। लेकिन जून के दूसरे हफ्ते से बदले  मौसम में मेरठ और आसपास के जिलों में तेजी से गर्मी बढ़ गई। पश्चिम यूपी के जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया। अब चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण तापमान गिरने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम वैज्ञाानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि मेरठ में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिछले 24 घंटे में दिन के अधिकतम तापमान में करीब 5 डिग्री की गिरावट आई है। मेेरठ का तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया था।
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि तूफान बिपरजॉय के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। अगले 48 घंटे में इसका असर पश्चिम यूपी के जिलों में देखने को मिलेगा। इसके चलते गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बुलंदशहर, बिजनौर, मुरादाबाद आदि जिलों में तापमान और कम होने के संकेत हैं। वहीं  इन जिलों में दो दिन में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय