Sunday, May 12, 2024

विपक्ष की सोच में है खोट, मणिपुर पर चर्चा से डरा हुआ है विपक्ष : पीयूष गोयल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री एवं राज्य सभा में नेता सदन पीयूष गोयल ने विपक्ष की सोच में खोट होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आज ही 2 बजे सदन ( राज्य सभा) में मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग रहा है।

गोयल ने कहा कि विपक्ष की सोच में खोट है और चर्चा के दौरान अपने काले कारनामे खुल जाने के डर के कारण वे मणिपुर पर चर्चा करने से भाग रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि विपक्ष जब चाहे, सरकार चर्चा के लिए तैयार है। सदन का बहुमत सदन चलने के पक्ष में है लेकिन कुछ दल सदन को नहीं चलने दे रहे हैं जो कि निंदनीय है।

गोयल ने कहा कि, मणिपुर संवेदनशील विषय है, सरकार पिछले 10 दिन से विपक्ष से चर्चा होने देने का अनुरोध कर रही है लेकिन जिस तरह का व्यवहार विपक्षी दल सदन के अंदर और सदन के बाहर कर रहे हैं, वह चिंताजनक और निन्दाजनक है।

सरकार सार्थक, गंभीर और संवेदना के साथ चर्चा चाहती है लेकिन विपक्ष नियमों को लेकर अड़ा हुआ है, क्योंकि वह चर्चा चाहते ही नहीं है। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार के पास संख्या (बहुमत) है, चर्चा की तारीख स्पीकर तय करते हैं और वे जब भी चर्चा का दिन तय करेंगे, सरकार अपना जवाब देगी। लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं नहीं है कि इसकी वजह से बाकी कार्य (विधायी कार्य ) रुक जाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय