Tuesday, March 5, 2024

भाजपा सरकार में कोई बड़ा अर्थशास्त्री ही नहीं है : सौगत राय

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़े आर्थिक घोटाले करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि देश की आर्थिक तरक्की के बड़े-बड़े दावे करने वाली इस सरकार के पास कोई बड़ा अर्थशास्त्री ही नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

लोकसभा नें नियम 342 के तहत आर्थिक श्वेत पत्र प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने कहा कि मोदी सरकार में बड़े आर्थिक घोटाले हुए हैं। नोटबंदी उसी का परिणाम है और देश की जनता की खातों में 15 लाख रुपए नहीं आना इसी घोटाले का परिणाम है। बैंकों को हज़ारों करोड़ का चूना लगाने वाला नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या कहां है। ये सब घोटालेबाज देश से बाहर मौज ले रहे है और भाजपा सरकार को इसके लिए देश से माफी मांगी मांगनी चाहिए। उनका कहना था कि नोटबंदी पर जो रिपोर्ट वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में तैयार की गई थी वह रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहल करते हैं। इस सरकार में सिर्फ चंद पूंजीपतियों के लिए काम हो रहा है इसलिए देश का विकास इस सरकार में नहीं हो सकता। मोदी सरकार में कोई आर्थिक विशेषज्ञ भी नहीं है। उनका कहना था कि वर्ष 2008-09 में जब पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी चल रही थी तब भारतीय बैंकिंग व्यवस्था मजबूती से आगे चल रही थी।आज सिर्फ आर्थिक असमानता को प्राश्रय मिल रहा है और यह संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय