Saturday, May 18, 2024

अमृत सरोवर में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए: केशव प्रसाद मौर्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। अमृत सरोवर में पानी की कमी कभी नहीं होनी चाहिए। अमृत सरोवर को सभी मिलकर साफ सुथरा रखें। बुजुर्ग यहां सुबह के वक्त टहलने आये, बच्चें यहां पर खेले। सबके लिए अमृत सरोवर शुद्ध जल का पोषक बनें। यह बातें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर कही।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने गोसाईगंज के काजीखेड़ा गांव में सेल्फी विद अमृत सरोवर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि गांव में जीवन का सार है। पर्यावरण के बीच गांव में जीवंतता है। काजीखेड़ा के सभी ग्रामीणों से अपील है कि अपने गांव के अमृत सरोवर को सुरक्षित रखें और एक सेल्फी अपने अमृत सरोवर के साथ में लें। जैसे अपने घर को साफ रखते हैं, वैसे ही अमृत सरोवर व ग्राम क्षेत्र को साफ सुथरा रखें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केशव प्रसाद ने कहा कि स्वच्छता बस सफाईकर्मी का काम नही है। स्वच्छता पूरे गांव की जिम्मेदारी है। महीने के एक दिन स्वच्छता का अभियान चलाना चाहिए। सरकार गांव क्षेत्र के लिए बहुत कुछ कर रही है। सरकार ने आपको शौचालय बना कर दिया है। आवास योजना के माध्यम से गरीब आदमी को आवास दिया जा रहा है। 36 लाख गरीबों को घर बना के देने का काम हो चुका है।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र सौंपे। केशव प्रसाद ने मौके पर पौधे लगाये और वितरण भी किया। विधायक अमरीश व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अमृत सरोवर को स्वच्छ रखने के लिए पौधों को सदैव हरा भरा बनाए रखने के लिए आग्रह किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय