Saturday, May 11, 2024

नोएडा में पकड़े गए भारतीयों से अरबों रुपए की ठगी करने वाले तीन चीनी नागरिक,पूछताछ जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर भारतीय लोगों से अरबों रुपए की ठगी करने वाले एक चीनी नागरिक सहित तीन लोगों को थाना बिसरख पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इनके पास से 500 से ज्यादा  भारत के विभिन्न मोबाइल फोन कंपनियों के एक्टिव सिम, फर्जी पासपोर्ट, विभिन्न देशों की करेंसी, फर्जी दस्तावेज आदि मिला है।
पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) श्रीमती सुनीति ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आज थाना बिसरख पुलिस ने सेक्टर 168 की एक सोसाइटी में रहने वाले चीनी नागरिक झूठी झू , नेपाली नागरिक कुॅग सू  तथा गौतम बुद्ध नगर के कचैड़ा के रहने वाले राजीव भाटी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से 500 से ज्यादा विभिन्न भारतीय मोबाइल फोन की कंपनियों के एक्टिव सिम ,फर्जी पासपोर्ट, विभिन्न देशों की करेंसी, फर्जी दस्तावेज आदि बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि चीनी नागरिक नेपाली नागरिक और राजीव भाटी तीनों मिलकर  भारतीय एक्टिव मोबाइल सिम को कंबोडिया और अन्य देशों में भेज देते थे। ये लोग इन मोबाइल फोन के सिम का प्रयोग करके भारतीय लोगों से संपर्क करते थे, तथा उन्हें शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करने के लिए प्रेरित किया जाता था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जैसे ही भारतीय व्यक्ति पैसा इनवेस्ट करता था, ये लोग 10 दिन के अंदर उसे दोगुना रकम दे देते थे, जब व्यक्ति लालच में बुरी तरह से फंस जाता था ,तब ये लोग उससे लाखों रुपया शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर डलवा लेते थे, तथा उसकी रकम को हड़प लेते थे। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने अब तक अरबो रुपए की धोखाधड़ी करने की बात स्वीकार की है। बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपियों से विभिन्न गुप्तचर एजेंसियों के अधिकारियों ने भी गहनता से पूछताछ की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय