Friday, April 26, 2024

पाकिस्तान: पोलियो टीम पर गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गुरुवार को पोलियो टीकाकरण दल पर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। खैबर पुलिस ने एक बयान में कहा कि पोलियो कार्यकर्ताओं पर हमलों के बाद घर-घर जाकर बच्चों को टीका लगाने के अभियान के दौरान पोलियो कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

पोलियो टीम सुरक्षित है, लेकिन क्षेत्र में टीकाकरण अभियान अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि हमला करने वाले आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पांच साल से कम उम्र के 35 लाख से अधिक बच्चों का टीकाकरण करने के उद्देश्य से प्रांत के 12 जिलों में पांच दिवसीय पोलियो रोधी अभियान सोमवार को शुरू हुआ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी 2021 से पाकिस्तान में रिपोर्ट किए गए सभी नए पोलियो मामले खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी भाग में सात पोलियो प्रभावित जिलों से हैं।

पाकिस्तान दुनिया के उन दो शेष देशों में से एक है जहां पोलियो को अभी भी एक स्थानिक वायरल संक्रमण के रूप में वर्गीकृत किया गया है। दूसरा देश अफगानिस्तान है।

पाकिस्तान में 2021 में पोलियो का एक मामला सामने आया था जबकि 2020 में 84 मामलों की पुष्टि हुई थी। इससे पहले 2019 में रिकॉर्ड 147 मामले आए थे। पिछले साल 20 मामले आए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय