Friday, May 10, 2024

दिल्ली में पिंकी गैंग के तीन वांछित सदस्य गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गाजियाबाद के कुख्यात पिंकी गिरोह के तीन वांछित सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 12 गोलियों के साथ तीन पिस्तौल बरामद की हैं।

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के लोनी निवासी मजहर (40), न्यू सीमापुरी निवासी बाबू (30) और शेख मामूद (25) के रूप में हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, एक विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुआ था कि तीन अपराधी, जो गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में गोलीबारी और हत्या के प्रयास की घटना में शामिल थे, अपने साथियों से मिलने के लिए नीली स्विफ्ट कार में शास्त्री पार्क-सीलमपुर इलाके में आएंगे।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, “इनपुट पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया गया और आरोपियों को पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 12 जिंदा कारतूस के साथ तीन पिस्तौल बरामद किए गए।”

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सभी पिंकी गिरोह के सदस्य हैं।

यादव ने कहा, “मजहर ने आगे खुलासा किया कि उसे छह महीने की अवधि के लिए जिला गाजियाबाद से निर्वासित कर दिया गया है। इसलिए वह पिंकी की मदद से दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर के इलाके में छिपा हुआ था।”

6 नवंबर को पिंकी और टोनी गैंग के सदस्यों के बीच कुछ मारपीट हो गई थी।

स्पेशल सीपी ने कहा, “टोनी गैंग के सदस्य ने पिंकी गैंग के सदस्यों को धमकी दी। इसलिए, मजहर ने गिरोह के सदस्यों के लिए एक परिचित आजाद उर्फ जुनैद से हथियारों की व्यवस्था की।

6-7 नवंबर की दरमियानी रात दोनों गैंग के सदस्यों के बीच फायरिंग की घटना हुई, जिसमें टोनी गैंग के एक सदस्य और पिंकी गैंग के दो सदस्य गोली लगने से घायल हो गये।”

फायरिंग के बाद वे सभी मौके से भाग गये। अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए वे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में छिप रहे थे और नियमित रूप से अपने ठिकाने बदल रहे थे।

अधिकारी ने कहा, “दोनों गिरोह टोनी और पिंकी, गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में सक्रिय हैं और क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए गिरोह के सदस्यों के बीच लगातार प्रतिद्वंद्विता चल रही है।”

अधिकारी ने कहा, ”गिरोह क्रमशः पिंकी और टोनी द्वारा संचालित होते हैं और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं। जावेद उर्फ टोनी पहले भी 17 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

पिंकी गैंग को मुख्य रूप से पिंकी का पति मोहम्मद आजाद संचालित करता है, जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। पिंकी अपने पति के ड्रग कारोबार और अन्य आपराधिक गतिविधियों को संभाल रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय