Sunday, May 19, 2024

बुशरा बीबी के पूर्व पति का बड़ा खुलासा, ‘इमरान खान ने मेरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की तीसरी और मौजूदा पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति ने आरोप लगाया है कि इमरान ने उनकी 28 साल पुरानी शादी को जबरदस्ती खत्म कर दिया।

एक टीवी इंटरव्यू में खावर फरीद मनेका ने इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन पर बुशरा बीबी से अपनी शादी जल्दी कराने के लिए तलाक की प्रक्रिया में हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुशरा बीबी, जिनकी मनेका से शादी को 28 साल हो गए थे और उनके कम से कम पांच बच्चे थे, धार्मिक और आध्यात्मिक पृष्ठभूमि के लिए प्रसिद्ध मनेका परिवार का हिस्सा बनने के बाद एक “पीयर” (आध्यात्मिक उपचारक) बन गईं।

बुशरा, उर्फ पिंकी पीरनी, बाद में दुबई में अपनी बहन के माध्यम से इमरान खान से जुड़ी थी, जिसका उद्देश्य पूर्व प्रधानमंत्री को रेहम खान के साथ तलाक के बाद होने वाले अवसाद और आघात से उबारना था।

खावर मनेका ने कहा, “इमरान खान ने बुशरा के साथ मेरी 28 साल पुरानी शादी को बर्बाद कर दिया। हम खुशी-खुशी शादीशुदा थे। मेरी अनुपस्थिति में इमरान खान मेरे घर आते थे और बुशरा के साथ घंटों बैठते थे। वे रात को मोबाइल पर घंटों बातें करते थे। ये सब मेरी इजाज़त के बिना हो रहा था। जब भी मैं बुशरा से सवाल करता तो वह कहती कि यह आध्यात्मिक उपचार से जुड़ा मामला है।”

“एक बार मैंने अपने नौकर को फोन किया और उससे पूछा कि बुशरा का फोन क्यों नहीं मिल रहा है। उन्होंने मुझसे कहा कि इमरान खान यहां हैं। मैंने उससे कहा कि जब तक मैं कॉल पर रहूं, तब तक वह कमरे में चले जाए। मैंने बुशरा और इमरान खान को डांटा और खान को मेरा घर छोड़ने के लिए कहा। मैंने अपने नौकर से कहा कि वह यह सुनिश्चित करे कि वह तुरंत चला जाए।”

खावर फरीद मनेका ने यह भी खुलासा किया कि बुशरा ने तलाक से कम से कम छह महीने पहले अपना घर छोड़ दिया था और पंजाब के पाकपट्टन शहर में अपने निवास स्थान पर चली गईं थी।

उस समय तक, यह एक अलगाव था और तलाक नहीं था। मनेका ने बुशरा से घर लौटने के लिए कहकर सुलह करने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा, “मेरी मां ने मुझसे बुशरा को घर वापस लाने के लिए कहा क्योंकि उन्हें इमरान खान के चरित्र पर गंभीर संदेह था।”

अपने कथित जबरन तलाक के बारे में बात करते हुए खावर फरीद मनेका ने कहा कि बुशरा की दोस्त फरहत शहजादी उर्फ फराह गोगी ने उन्हें फोन किया और कहा कि बुशरा घर वापस नहीं आएंगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें तलाक दे देना चाहिए।

“फराह गोगी के फोन के बाद, मैं बुशरा के पास गया और उनसे पूछा कि क्या हो रहा है। उसने मेरे सवालों का कोई जवाब नहीं दिया और अपना सिर नीचे कर लिया। फराह और कुछ अन्य लोगों ने बुशरा को तलाक देने के लिए मुझे दोबारा फोन किया। 14 नवंबर 2017 को मैंने निराश होकर लिखित तलाक दे दिया और इसे गोगी को भेज दिया और कहा कि इसे बुशरा को दे दो।”

खावर फरीद मनेका ने आगे कहा कि बुशरा ने 1 जनवरी 2018 को इमरान खान के निकाह (शादी) समारोह की सुविधा के लिए तलाक की तारीख बदलने के लिए गोगी के माध्यम से उन्हें एक टेक्स्ट संदेश भेजा था।

“मुझसे संपर्क करने और तलाक की तारीख बदलने के लिए कहने के उसके दुस्साहस को देखकर मैं क्रोधित और स्तब्ध था।”

इस्लाम के मुताबिक, तलाक के बाद कम से कम तीन महीने तक कोई महिला दोबारा शादी नहीं कर सकती।

बुशरा बीबी के मामले में, चूंकि खावर फरीद मनेका ने उन्हें 14 नवंबर, 2017 को तलाक दे दिया था, इसलिए वह 14 जनवरी, 2018 को इमरान खान से दोबारा शादी नहीं कर सकीं।

बुशरा के साथ इमरान खान की शादी का मामला भी अदालतों में उठाया गया है क्योंकि निकाह समारोह को संपन्न कराने वाले मौलवी ने कहा है कि यह इस्लामी शरिया के अनुसार नहीं था। यही वजह है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने फरवरी 2018 के दौरान उनसे संपर्क किया था और अनुरोध किया था, उन्हें फिर से समारोह आयोजित करने के लिए कहा गया।

घटनाक्रम से अवगत राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया था कि बुशरा बीबी के लिए एक कथित “आध्यात्मिक रहस्योद्घाटन” ने उन्हें इमरान खान से शादी करने का निर्देश दिया था और वह प्रधानमंत्री बनेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार जावेद चौधरी के मुताबिक, “खावर मनेका के दावे पर मुझे गंभीर संदेह है। मुझे पूरा यकीन है कि वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थे कि आध्यात्मिक उपचार प्रक्रिया के तहत बुशरा बीबी और इमरान खान के बीच क्या चल रहा था।”

उन्होंने कहा, “बहुत विश्वसनीय सूत्रों ने मुझे तब बताया था कि बुशरा बीबी ने इमरान खान को अपनी बेटी से शादी करने का प्रस्ताव दिया था। इमरान खान ने इसलिए मना कर दिया क्योंकि उम्र में काफी अंतर था। बाद में, बुशरा बीबी ने उन्हें उनसे शादी करने की पेशकश की और कहा कि अगर वह ऐसा करते हैं, तो वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन जाएंगे।”

लेकिन, खावर फरीद मनेका का दावा है कि उन्हें इमरान खान के करीबी जुल्फी बुखारी और गोगी ने चुप रहने की धमकी दी थी और उन्हें पीटीआई प्रमुख के खिलाफ बोलने से रोका था।

खावर फरीद मनेका ने कहा, ”फराह गोगी ने मुझे बताया कि इमरान उनके भक्त और भावी प्रधानमंत्री नहीं हैं।”

खावर फरीद मनेका का खुलासा एक बड़े झटके के रूप में सामने आया है। कई लोगों का मानना है कि ऐसे बयान ऐसे समय में दिए जा रहे हैं, जब पंजाब प्रांत में उनके, फराह और तत्कालीन मुख्यमंत्री (सीएम) उस्मान बुजदार द्वारा गंभीर भ्रष्टाचार के कानूनी मामलों की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय