Sunday, May 26, 2024

अयोध्या में मोदी के भव्य रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, बोले-पीएम,सीएम बनने की कुप्रथा चायवाले ने तोड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या/इटावा – भगवान राम की नगरी अयोध्या में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य रोड शो के दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ी और यात्रा मार्ग जयश्री राम और मोदी मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया।इटावा में एक जनसभा के दौरान परिवारवाद पर तीखा हमला करते हुए कहा कि एक चायवाले ने शाही परिवार के किसी वारिस के ही पीएम और सीएम बनने की कुप्रथा को तोड़ दिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में रामलला के प्राणप्रतिष्ठा के बाद दूसरी बार राममंदिर में आकर भगवान राम के बालरूप की पूजा अर्चना की। उन्होंने रामलला की प्रतिमा के समक्ष दंडवत प्रणाम किया । इसके बाद उनका काफिला रोड शो के आरंभ स्थल सुग्रीव किला पर पहुंचा जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और इस सीट से तीसरी बार भाजपा की ओर से प्रत्याशी बनाये गये लल्लू सिंह के साथ साथ बाकी मंत्रीगणों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुलाकात के बाद श्री मोदी फूलों से सजी खुली गाड़ी पर मुख्यमंत्री और अयोध्या से भाजपा उम्मीदवार के साथ सवार हुए। तीनों ने हाथ में कमल का निशान लिया और इस दौरान मौजूद लोगों ने जमकर नारेबाजी की। इसके बाद रोड शो का शुभारंभ हुआ । दो किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए मार्ग को 40 ब्लॉकों में बांटा गया और जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। संतो -महंतों और बटुको ने शंखध्वनि ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। रोड शो सुग्रीव किला से रामपथ पर हनुमानगढ़ी ,तुलसी उद्यान होते हुए लता चौक पर पहुंचा ।

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए सड़क के दोनों ओर काफी समय पहले से ही आकर खड़े हो गये। प्रधानमंत्री को देखने के लिए लालायित लोगों में युवाओं के साथ साथ महिलाओं और बच्चों में भी गजब का उत्साह देखने को मिला।

मोदी के काफिले के साथ साथ लोग ढोल नगाड़े बजाते हुए यात्रा मार्ग पर चले। यात्रा मार्ग के दोनों ओर जुटे लोगों के हुजूम के हाथों मोबाइल और बैनर नजर आये। सभी इस नजारे को अपने मोबाइल में कैप्चर करने का लालायित दिखे तो “ मैं हूं मोदी का परिवार ” और “ मंदिर निर्माण के लिए धन्यवाद” जैसे बैनर लेकर लोग प्रधानमंत्री को अपने अपने तरीके से धन्यवाद देते भी नजर आये ।

प्रधानमंत्री के काफिले के आगे भगवा साफा धारण किये भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं का काफिला भी चला। इस शो में लगभग एक लाख लोग शामिल हुए और यात्रा मार्ग के दोनों ओर मौजूद इमारतों तथा घरों से लोगों ने प्रधानमंत्री के काफिले पर फूलों की बारिश भी की। लगभग पूरा यात्रा मार्ग प्रधानमंत्री के पोस्टर और कटआउट से पटा हुआ नजर आया। रोड शो के लिए अयोध्या को बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया साथ ही प्रशासन ने सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की।

इससे पहले प्रधानमंत्री के राममंदिर में आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर में पहुंचकर रामलला विराजमान के समक्ष माथा टेका और सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय