Sunday, April 28, 2024

ओएलएक्स पर साइकिल बेचने के लिए डाला था पोस्ट, ठगों ने सीआईएसएफ का जवान बनकर 10 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। नोएडा के सेक्टर 147 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले व्यक्ति से अज्ञात साइबर ठगों ने 10 लाख 5 हजार 194 रुपए की ठगी कर ली।  पीड़ित ने अपनी जिम साइकिल बेचने के लिए ओएलएक्स पर पोस्ट डाला था।
सीआईएसएफ का जवान बनकर ठगों ने उससे संपर्क किया तथा अपने झांसे में लेकर  घटना को अंजाम दे दिया।
 नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि सेक्टर 147 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले नीतनेश शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 18 मार्च को उन्होंने ओएलएक्स पर अपनी जिम साइकिल बेचने के लिए पोस्ट डाला था।
उस पोस्ट को पढ़कर श्रीकांत नाम के व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। उसने कहा कि वह दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ में कांस्टेबल के रूप में तैनात है, तथा उसकी ड्यूटी गेट नंबर -2 पर है। उसने 25 हजार रुपए में जिम साइकिल खरीदने की बात कही। पीड़ित के अनुसार उसने कहा कि आप पेमेंट किस तरह से लोगे। उसने उनका विश्वास जीतने के लिए दो-तीन छोटी पेमेंट किया। इसी बीच उसने अन्य व्यक्ति से बात करवाई तथा उसे अपना अधिकारी बताया।
 थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को अपने झांसे में लेकर कई बार में उसके खाते से 10 लाख 5 हजार 194 रुपए निकाल लिया।  उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मालूम हो कि आजकल साइबर ठग सेना, अर्धसैनिक बलों, पुलिस, रक्षा मंत्रालय के अधिकारी बनकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं।
वे विश्वास हासिल करने के लिए अपना फर्जी आईकार्ड भी लोगों को  भेजते हैं। बाद में जब व्यक्ति उन पर विश्वास करके उनसे लेन-देन करता है तो साइबर ठग खाते को हैक कर लाखों रुपए की रकम उड़ा लेते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय