Sunday, May 19, 2024

महिला खिलाडिय़ों के समर्थन में आज दिल्ली पहुंचेंगे खाप चौधरी, राकेश टिकैत बोले- पहलवानों से चर्चा करेंगे आगे का फैसला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फरनगर। दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे महिला खिलाडिय़ों के धरना प्रदर्शन के समर्थन में आये सर्वखाप चौधरियों ने मुजफ़्फरनगर की सौरम चौपाल से एक बड़ा निर्णय लेते हुए जहां महिला खिलाडिय़ों को अपना समर्थन दिया है, वहीं खाप चौधरियों ने 7 मई रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर धरना स्थल के लिए कूच करने का निर्णय लिया है, जिसमे हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से खाप चौधरी महिला खिलाडिय़ों को समर्थन देने दिल्ली जायेंगे।

खाप चौधरियों में बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत भी अन्य खाप चौधरियों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचेंगे।  मुजफ़्फरनगर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करते हुए लगभग 14-15 दिन हो गए हैं, आज खाप पंचायत के चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर जाएंगे और महिला खिलाडिय़ों के साथ मीटिंग करेंगे खाप चौधरी दिल्ली के अधिकारियों से भी बातचीत करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि बातचीत करने के बाद खाप चौधरी आगे की रणनीति के लिए निर्णय लेंगे। इस प्रदर्शन को आगे कैसा चलाया जाए और क्या बात है कि अभी तक खिलाडिय़ों की सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर भी विचार किया जाएगा, जब बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर हो गई है, तो पुलिस आरोपी को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है, इन सभी सवालों का जवाब दिल्ली के अधिकारियों से लिया जाएगा। कल की मीटिंग में खाप पंचायतों के प्रतिनिधित्व करने वाले खाप चौधरी दिल्ली के जंतर-मंतर पर जाएंगे।

आपको बता दे कि 2 दिन पहले मुजफ्फरनगर के सौरम   गांव में सभी खाप चौधरियों की पंचायत हुई थी, जिसमें निर्णय लिया गया था कि 7 तारीख रविवार को हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश से खाप पंचायतों का प्रतिनिधित्व करने वाले खाप चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर जाएंगे, इस मामले में पास्को एक्ट में एफआईआर दर्ज हुई है यह सभी को पता है। महिलाओं की कमजोरी को उनकी बेबसी समझा जाता है। यह एक बड़ा गंभीर मामला है। आम आदमियों के साथ जैसा व्यवहार होना चाहिए, वैसा ही व्यवहार उन खिलाडिय़ों के साथ भी होना चाहिए।

पंचायत ने कहा था कि आगे इस तरह की कोई भी हरकत ना करें और जो महिला रेसलर धरने पर बैठी है, उनकी बात सुनी जाए, सरकार से हमारी यही अपील है। सरकार इस मामले को बहुत गंभीरता से लें, क्योंकि वह सभी राष्ट्रीय खिलाड़ी है और उनकी बात सुनी जानी चाहिए जंतर मंतर पर बैठी महिला रेसलर ओ को हमारा समर्थन है और खाप पंचायतों का भी समर्थन है, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार से हम बात करें और इस समस्या का कोई हल निकाला जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय